Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > पक्का घर पाकर प्रफुल्लित हो रहे है हितग्राही

पक्का घर पाकर प्रफुल्लित हो रहे है हितग्राही

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत भिण्ड नगरीय क्षेत्र के हितग्राही पक्का घर पाकर प्रफुल्लित हो रहे हैं।

पक्का घर पाकर प्रफुल्लित हो रहे है हितग्राही

भिण्ड | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत भिण्ड नगरीय क्षेत्र के हितग्राही पक्का घर पाकर प्रफुल्लित हो रहे हैं। इन हितग्राहियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नगरीय निकाय के माध्यम से पक्के मकान की सुविधा दिलाने में की गई मदद से हितग्राहियों का अपने घर का सपना पूरा हुआ है। विधायक नरेद्र सिंह कुशवाह, नपा अध्यक्ष कलावती मिहोलिया, जिलाधीश आशीष कुमार गुप्ता द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत भिण्ड शहर के गरीब हितग्राहियों को पक्के मकान बनाकर रतनूपुरा में कालौनी का निर्माण कराने के कार्य को गति दी जा रही है। साथ ही कालौनी को सर्व सुविधा युक्त बनाने के प्रयास जारी है।

नगरीय निकाय के माध्यम से रतनूपुरा में बनाई जा रही आवासीय कालौनी में हितग्राहियों को प्लाट आवंटित कर पक्का घर बनाने की दी जा रही सौगात के अंतर्गत प्रथम चरण में 602 मकान स्वीकृत किए थे। जिसके लिए शहरी क्षेत्र के हितग्राहियों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए। जिनकी विधिवत स्वीकृति जिला प्रशासन के नेतृत्व में नगर पालिका भिण्ड द्वारा दी जाकर 517 हितग्राहियों के घर प्रगति पर बन रहे है। द्वितीय चरण के अंतर्गत 1200 पात्र हितग्राहियों को मकान बनाने की स्वीकृति दी जा चुकी है। जिला मुख्यालय क्षेत्र में स्थित रतनूपुरा में बनाई जा रही हितग्राहियों की आवासीय कालौनी में सभी प्रकार की सुविधाएं जिला प्रशासन और नगरीय निकाय के माध्यम से सुनिश्चित की जा रही है। इस आवासीय कालौनी में विधायक नरेद्र सिंह कुशवाह, नपा अध्यक्ष कलावती मिहोलिया, जिलाधीश आशीष कुमार गुप्ता ने फीता काटकर ऐसे हितग्राही जिनके मकान पूरे हो गए है, उनको गृहप्रवेश कराने की सुविधा प्रदान की।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत प्रति हितग्राही ढाई-ढाई लाख रुपए की राशि स्वीकृत की जाकर शशी पत्नी कालीचरण एवं कन्हैयालाल पुत्र मुन्नालाल बाथम सहित एक सैकड़ा हितग्राहियों के पक्के मकान बनाने का कार्य पूर्ण हो गया है। रतनूपुरा कालौनी में हितग्राही शशि एवं कन्हैयालाल बाथम ने बताया कि प्रधानमंत्री की शहरी आवास योजना के कारण मुख्यमंत्री की पहल पर हमें पक्के आवास की सुविधा प्राप्त हुई है। पक्के मकान बनाकर प्रधान करने के कार्य के प्रति हम जिला प्रशासन एवं नपा भिण्ड के आभारी हैं।


Updated : 2018-06-25T22:15:58+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top