Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > ओरछा महोत्सव का हुआ आगाज

ओरछा महोत्सव का हुआ आगाज

ओरछा महोत्सव का हुआ आगाज
X

टीकमगढ़। प्रदेश की पर्यटन नगरी के नाम से विख्यात ओरछा में आज शुक्रवार से नमस्ते ओरछा महोत्सव शुरू हो रहा हैं। इस महोत्सव में पहली बार देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को बुंदेलखंड की परंपराओं से रूबरू कराया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले पर्यटको को ओरछा के गौरवशाली इतिहास से परिचित कराया जायेगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया जाना था लेकिन प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के कारण उनका ओरछा दौरा रद्द हो गया हैं जिसके चलते प्रदेश सरकार के कुछ केबिनेट मंत्री इस समारोह का शुभारम्भ करेंगे। तीन दिन तक चलने वाले यह समारोह 8 मार्च को समाप्त होगा।

इस समारोह में पहले दिन शुक्रवार को भगवान श्रीराम के अयोध्या से ओरछा आगमन की गाथा को थ्रीडी मैपिंग द्वारा जहांगीर महल की दीवारों पर दिखाया जाएगा। इसके बाद रानी कुंवर गणेश की कथा के बाद ओपनिंग सेरेमनी में संध्या ग्रुप का डांस, क्लिंटन का म्यूजिक शो, बुंदेली आर्टिस्ट तिपन्या के साथ ही संतूर वादन का कार्यक्रम होगा कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को बेतवा नदी के कंचना घाट पर बेतवा आरती का आयोजन किया जायेगा। इसके बाद क्लासिकल डांसर अदिति मंगलदास नृत्य की प्रस्तुत देंगी। इसके अलावा कल्पवृक्ष के पास आयोजित म्यूजिक शो में इंडियन ओसन ग्रुप, मृग्या, स्वनन किरकिरे के गायन के साथ ही फ्रेंच गायक मनु चाव एवं बुंदेली आर्टिस्ट कालू राम की जुगलबंदी देखने को मिलेगी।

सैलानी आसमान से निहारेंगे ओरछा

कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को प्राकृतिक वातावरण से परिचय कराने के लिए हेलीकॉप्टर से लोगों को भ्रमण कराया जाएगा। नमस्ते ओरछा महोत्सव के दौरान तीन दिन तक समारोह में आने वाले सैलानियों को मप्र पर्यटन विभाग द्वारा 3 हजार रुपए के शुल्क पर हेलीकॉप्टर से 5 मिनट के समय में ऐतिहासिक नगरी ओरछा को आसमान की सैर कराई जाएगी।



Updated : 6 March 2020 10:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top