Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कांग्रेस प्रत्याशी हुकुम सिंह कराड़ा ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस प्रत्याशी हुकुम सिंह कराड़ा ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस पार्टी द्वारा एक भ्रामक पंपलेट छपवाकर गंजबासौदा क्षेत्र में सभी समाचार पत्रों के साथ बंटवाने के मामले की शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में की है।

Hukum singh
X

कांग्रेस उम्मीदवार हुकुम सिंह ने अनुसूचित जाति पर की आपत्तिजनक टिप्पणी 

शाजापुर। शाजापुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक व प्रत्याशी हुकुम सिंह कराड़ा द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग को अपमानित करने पर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार शाम को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में कांग्रेस विधायक हुकुम सिंह कराड़ा के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

भारतीय जनता पार्टी निर्वाचन आयोग के समन्वय विभाग के प्रदेश संयोजक एसएस उप्पल, भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी सूरज खरे, अधिवक्ता सुनील गुप्ता व अमन गर्ग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि शाजापुर से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी व विधायक हुकुम सिंह कराड़ा ने मक्सी जिला शाजापुर में अपनी चुनावी बैठक में वाल्मीकि समाज को लेकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित किया है। यह अशोभनीय है और घोर निंदनीय है। कराड़ा ने वाल्मीकि समाज सहित पूरे अनुसूचित जाति समाज का अपमान किया है। यह कृत्य अनुसूचित जाति (अत्याचार निवारण अधिनियम 1989) के प्रावधानों का स्पष्ट उल्लंघन है। कांग्रेस प्रत्याशी का यह बयान आचार संहिता का भी उल्लंघन है। प्रतिनिधि मंडल ने कराड़ा के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और आचार संहिता उल्लंघन करने पर शख्त कार्यवाही की मांग की है।

कांग्रेस नेता पारस सचलेचा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

कांग्रेस पार्टी द्वारा एक भ्रामक पंपलेट छपवाकर गंजबासौदा क्षेत्र में सभी समाचार पत्रों के साथ बंटवाने के मामले की शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में की है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायत में बताया है कि कांग्रेस आरोप पत्र समिति के सदस्य व पूर्व विधायक पारस सकलेचा ने भोपाल के एक प्रिंटिंग प्रेस से एक भ्रामक पंपलेट छपवाया है। पंपलेट में प्रसार संख्या का उल्लेख नहीं है, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। भाजपा ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में पूर्व विधायक पारस सकलेचा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Updated : 16 Oct 2023 3:26 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top