Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कुबेरेश्वर धाम में रुका रुद्राक्ष वितरण, 1 महिला की मौत, पं. मिश्रा बोले- मौत आनी होगी तो आएगी

कुबेरेश्वर धाम में रुका रुद्राक्ष वितरण, 1 महिला की मौत, पं. मिश्रा बोले- मौत आनी होगी तो आएगी

अत्याधिक भीड़ उमड़ने से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा भी निरस्त हो गया

कुबेरेश्वर धाम में रुका रुद्राक्ष वितरण, 1 महिला की मौत, पं. मिश्रा बोले- मौत आनी होगी तो आएगी
X

सीहोर। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहले दिन ही दस लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने से व्यवस्था बिगड़ गई। रुद्राक्ष लेने की होड़ में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। लाइन में लगी एक महिला की मौत हो गई और 3 महिलाएं लापता हो गई।

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के नासिक के मालेगांव से आई मंगला बाई (50) की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे चक्कर आया और वह गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई। वहीँ छत्तीसगढ़ के भिलाई, राजस्थान के गंगापुर और महाराष्ट्र के बुलढाणा की रहने वाली तीन महिलाएं लापता हो गई हैं।

रुद्राक्ष वितरण रोका गया -


पंडित प्रदीप मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि लोग मौत से डरते हैं। इस वजह से केदारनाथ नहीं जाना चाहते। ठंड का बहाना बनाते हैं। वहां कुछ होने का डर उन्हें सताता है।उन्हें यह समझना चाहिए कि यदि मौत को आना है तो वह आएगी ही। आप घर में पड़े-पड़े मर जाओगे। आप सात तालों में बंद रहोगे, तब भी मौत आ ही जाएगी। पंडित मिश्रा ने कहा कि जो लोग रुद्राक्ष के लालच में आ रहे हैं, वे न आएं। टिकट कैंसिल करा दें। महादेव के लिए आएं। रुद्राक्ष के लिए आने की आवश्यक्ता नहीं है। इसके बाद अस्थायी तौर पर रुद्राक्ष वितरण भी रोक दिया गया है।

मुख्यमंत्री का दौरा रद्द -

समारोह शुरू होने के एक दिन पहले से ही बड़ी संख्या में भक्त पहुंच गए है। भक्तों के काफी संख्या में पहुंचने के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। एक अनुमान के अनुसार यहां यहां करीब 10 लाख लोगों के मौजूद होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अत्यधिक भीड़ उमड़ने से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा भी निरस्त हो गया है।

Updated : 21 Feb 2023 7:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top