Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > निर्वाचन दायित्‍वों को गंभीरता से समय सीमा में पूरा करें अधिकारी : कलेक्‍टर

निर्वाचन दायित्‍वों को गंभीरता से समय सीमा में पूरा करें अधिकारी : कलेक्‍टर

कलेक्‍टर राकेश श्रीवास्‍तव ने सभी जिला अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्वाचन के संबंध में सौंपे गए दायित्‍वों को पूरी गम्‍भीरता से लेने और निर्वाचन दायित्‍वों को समय सीमा में तत्‍परतापूर्वक निभाने के निर्देश दिए हैं।

निर्वाचन दायित्‍वों को गंभीरता से समय सीमा में पूरा करें अधिकारी : कलेक्‍टर
X

निर्वाचन दायित्‍वों को गंभीरता से समय सीमा में पूरा करें अधिकारी : कलेक्‍टर

नीमच । कलेक्‍टर राकेश श्रीवास्‍तव ने सभी जिला अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्वाचन के संबंध में सौंपे गए दायित्‍वों को पूरी गम्‍भीरता से लेने और निर्वाचन दायित्‍वों को समय सीमा में तत्‍परतापूर्वक निभाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्‍टर श्रीवास्‍तव ने सोमवार को जिला अधिकारियों की बैठक में आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्‍टर विनय कुमार धोका, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव एवं सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्‍टर ने कहा कि विभिन्‍न विभागों के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्‍त कर निर्वाचन संबंधी दायित्‍व सौंपे गये हैं। वे इन दायित्‍वों को समय सीमा में निर्वहन कर, जिला निवार्चन अधिकारी को समय-समय पर अवगत कराएं। उन्‍होंने कहा कि सभी विभागों के सभी अधिकारी-कर्मचारियों के नाम संबंधित क्षेत्र की मतदाता सूची में अनिवार्यत: दर्ज करवायें। कोई भी कर्मचारी मतदाता सूची में मतदाता के रूप में दर्ज होने से वंचित ना रहे। कलेक्‍टर श्रीवास्‍तव ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि अपने विभाग से संबंधित सभी कर्मचारियों का एक्‍जाई डाटा बेस तैयार कर, तत्‍काल उप जिला निर्वाचन कार्यालय एवं एनआईसी को उपलब्‍ध करवाया जाए।

कलेक्‍टर ने कम्‍यूनिकेशन प्‍लान, कन्‍ट्रोल रूम, स्‍थापना, ईवीएम मैनेजमेंट, सामग्री वितरण सहित निर्वाचन संबंधी अन्‍य बिन्‍दुओं पर विस्‍तार से चर्चा कर निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने सीएम हेल्‍पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की भी समीक्षा की। उन्होंने रतनगढ़ में बाढ़ नियंत्रण के लिए रिटर्निंग वाल का प्रस्‍ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने राजपूरा में राशन दुकान निर्माण के लिए जमीन उपलब्‍ध करवाने तथा खडावदा में स्‍कूल भवन निर्माण के लिए चिन्हित जमीन से अतिक्रमण हटवाने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए।

बैठक में कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों द्वारा समय सीमा पत्रों के निराकरण की जानकारी नहीं दे पाने के कारण कलेक्‍टर ने अप्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की और तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर श्रीवास्‍तव ने नीमच में वृद्धाआश्रम निर्माण के लिए प्रस्‍तावित ढाई एकड जमीन पर वृद्धाआश्रम भवन निर्माण के लिए प्राकलन बनाकर भेजने के निर्देश भी उप संचालक सामाजिक न्‍याय को दिए।





Updated : 2018-07-02T23:17:52+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top