Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > खंडवा में सिमी आतंकी के घर NIA ने मारा छापा, साथियों ने बताया बम बनाने दे रहा था ट्रेनिंग

खंडवा में सिमी आतंकी के घर NIA ने मारा छापा, साथियों ने बताया बम बनाने दे रहा था ट्रेनिंग

एनआईए की टीम ने अब्दुल रकीब के मकान पर सर्चिंग के लिए पुलिस फोर्स की मदद मांगी थी।

खंडवा में सिमी आतंकी के घर NIA ने मारा छापा, साथियों ने बताया बम बनाने दे रहा था ट्रेनिंग
X

खंडवा/वेबडेस्क। कोलकाता से आई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के खंडवा में आतंकी संगठन सिमी के सदस्य रहे रकीब कुरैशी के घर पर दबिश दी। एनआईए के अधिकारियों ने रकीब के कमरे में दो घंटे तक सर्चिंग की और परिवार के लोगों से भी पूछताछ की। एनआईए ने यह छापा किस सिलसिले में मारा और जांच में क्या मिला है, फिलहाल यह जानकारी नहीं मिली है।

कोलकाता से मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे एनआईए के दो अधिकारी खंडवा पहुंचे और स्थानीय पुलिस के साथ शहर के खानशाहवाली कालोनी में रकीब कुरैशी के घर दबिश दी। अधिकारियों ने करीब दो घंटे तक उसके कमरे की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने चारों तरफ से रकीब के घर को घेर रखा था। इसके साथ ही छत से भी नजर रखी जा रही थी। एनआईए के अधिकारी दोपहर करीब 12.00 बजे रकीब के घर से बाहर आए, लेकिन उन्होंने कार्रवाई को लेकर कुछ भी नहीं बताया।

हथियार चलाने की ट्रेनिंग

खंडवा के पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल का कहना है कि कोलकाता से आई एनआईए की टीम ने अब्दुल रकीब के मकान पर सर्चिंग के लिए पुलिस फोर्स की मदद मांगी थी। इस संबंध में अन्य कोई गिरफ्तारी या जांच के संबंध में अधिकृत कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, सूत्रों से जानकारी मिली है कि कुछ माह पहले पश्चिम बंगाल की एटीएस टीम ने गंज बाजार सोला खोली से रकीब को गिरफ्तार किया था। उसके बारे में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए दो साथियों ने जानकारी दी थी। बताया जाता है कि वह बम बनाने और हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा था। इसके बाद जनवरी में एनआईए की टीम ने रकीब को आईएसआईएस से संबंध होने की आशंका के चलते खंडवा से गिरफ्तार किया था।

सोशल मीडिया के जरिए मध्य प्रदेश के निमाड़ अंचल में अपना नेटवर्क फैला रहा था।

टीम को उससे पूछताछ में यह पता चला था कि वह सोशल मीडिया के जरिए मध्य प्रदेश के निमाड़ अंचल में अपना नेटवर्क फैला रहा था। उसके पास से संदिग्ध सामान भी बरामद किया गया, जिससे यह सामने आई थी कि वह किसी बड़ी हस्ती के काफिले पर हमले की साजिश रच रहे थे। इसके बाद से एजेंसी लगातार इससे जुड़े ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Updated : 18 May 2023 9:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top