Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान
X

बालाघाट। जिले में मुखबिरी के संदेह में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। घटना शुक्रवार रात की है। ग्राम मालखेड़ी के रहने वाले संतोष गोंड और जगदीश यादव अपने घर में सो रहे थे। इस दौरान रात 12 बजे नकसली गांव में पहुंचे और उनके घर पर हमला कर दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की निंदा करते हुए शनिवार को अपने निवास पर आपात बैठक बुलाई और पूरी स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा और एक-एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बालाघाट जिले के मालाखेड़ी गाँव में नक्सलियों ने फिर कायराना हरकत की है। दो निर्दोष ग्रामीणों की निर्ममता पूर्वक हत्या की गई है। नक्सलियों का असली चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है। उन्होंने कहा कि नक्सली हिंसा को समाप्त करने के लिए हमारा अभियान पूरी दृढ़ता से जारी रहेगा। आपात बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सरकारी नौकरी की घोषणा -

मुख्यमंत्री ने मीडिया को जारी संदेश में कहा कि पूरी स्थिति की मैंने समीक्षा की है। पीड़ित परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। उन परिवारों के साथ सरकार खड़ी है। मृतक परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में स्थान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के संरक्षण की पूरी व्यवस्था की जाएगी। हम परिवारों के साथ हैं।

ये है घटना -

जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब 12 बजे नक्सली मालखेड़ी गांव पहुंचे और अपने घरों में सो रहे संतोष गोंड और जगदीश यादव को उठाकर जंगल में ले गए, जहां कुछ देर बातचीत के बाद नक्सलियों ने उन्हें गोली मार दी। इस घटना से पूरे गांव में दहशत फैल गई। घटना को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

Updated : 15 Nov 2021 8:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top