Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > राहुल गांधी के मेड इन चाइना बयान पर नरेंद्र मोदी का पलटवार, कहा - मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो

राहुल गांधी के मेड इन चाइना बयान पर नरेंद्र मोदी का पलटवार, कहा - मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो

मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता हार के डर से घबरा गए हैं। अब इन लोगों ने अधिकारियों और कर्मचारियों को डराना-धमकाना शुरू कर दिया है।

narendra modi
X

प्रधानमंत्री मोदी ने बैतूल में की जनसभा 

बैतूल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी के 'मेड इन चाइना' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि 'कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के पास 'मेड इन चाइना' मोबाइल फोन है। अरे, मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हैं लोग? कांग्रेस नेताओं को देश की उपलब्धियां न देखने की बीमारी हो गई है। आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का सबसे बड़ा निर्माता है। जब कांग्रेस केंद्र में थी तो 20 हजार करोड़ रुपये से भी कम के मोबाइल फोन बना करते थे। आज भारत में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये के मोबाइल फोन बन रहे हैं। करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये के मोबाइल तो भारत निर्यात करता है। इस दिवाली पर रिकॉर्ड तोड़ दिया गया। दिवाली में देशवासियों ने भारतीय उत्पादों की करीब चार लाख करोड़ की खरीदी की।




प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को मप्र के बैतूल जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 17 नवंबर को इतिहास रचने के लिए लोग घरों से निकलेंगे। यह मप्र के विकास को डबल इंजन की रफ्तार देने का चुनाव है। हमें रिपोर्ट मिल रही कांग्रेस ने हार मानकर खुद को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। कांग्रेस के पुराने लोग नजर नहीं आ रहे। कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी की गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे एक पल नहीं टिक सकते हैं। पूरी दुनिया मानती है मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी।

कांग्रेस नेता हार के डर से घबरा गए

मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता हार के डर से घबरा गए हैं। अब इन लोगों ने अधिकारियों और कर्मचारियों को डराना-धमकाना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों को डरने की जरूरत नहीं। आप स्वतंत्र होकर काम करें। तीन दिसंबर के बाद भी मध्य प्रदेश में भाजपा की ही सरकार है। इन नेताओं की खुद की तो गारंटी है नहीं। ये मुझसे नफरत इसलिए करते हैं क्योंकि मोदी ने इनके बड़े-बड़े घोटालों पर रोक लगा दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए भाजपा सबसे आगे है। गरीब की जरूरत क्या होती है उसे मैं अच्छे से समझ रहा हूँ। कांग्रेस ने आदिवासियों को स्कूल, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रखा। जो वादा ये करते हैं उसे कभी पूरा नहीं करते। कर्ज माफी का वादा करके डेढ़ साल तक किसानों को भटकाते रहे। एक तरफ भाजपा है जो कहते हैं उससे ज्यादा करके दिखाते हैं। क्या हमने कहीं लिखा था कि, आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाएंगे। हमें जब मौका मिला तब हमने अपने मन में आपके प्रति अपने प्रेम को उजागर किया। ये भाजपा है जिसने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए जगह-जगह स्मारक बनाए। पूरा देश भगवन बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को आदिवासी गौरव दिवस के रूप में मनाएगा।

Updated : 14 Nov 2023 9:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top