Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नपा की कार्यवाही : अवैध अतिक्रमण को लेकर नपा सीएमओ ने की कार्यवाही

नपा की कार्यवाही : अवैध अतिक्रमण को लेकर नपा सीएमओ ने की कार्यवाही

छत्री रोड़ पर बन रही दीवार को जेसीबी से किया जमींदोज

नपा की कार्यवाही : अवैध अतिक्रमण को लेकर नपा सीएमओ ने की कार्यवाही
X

शिवपुरी। शिवपुरी-नगर पालिका क्षेत्र में इन दिनों हो रहे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर पालिका सख्त हो गई है। यही कारण है कि सूचना मिलते ही नगर पालिका टीम मौका मुआयना करती है और सटीक सूचना के आधार पर निर्माणाधीन अवैध निर्माण को ढहा दिया जा रहा है। लगातार दो दिनों से हो रही नगर पालिका की कार्यवाही छत्री रोड़ स्थित एक फ्लोर मिल पर पहुंची। जहां नगर पालिका सीएमओ केशव सगर के निर्देशन में नपा की टीम यहां पहुंची और हो रहे अवैध निर्माण कार्य की जानकारी मिलने पर संबंधित के निर्माण को पहले तो रोका बाद में मौके पर ही नपा की जेसीबी को बुलाकर किए गए अवैध निर्माण को ढहा दिया गया।


बताया गया है कि यहां फ्लोर मिल संचालक लगातार कुछ दिनों से अपने भवन के बाहरी हिस्से में मुख्य रोड़ पर ही दीवार खड़ी कर अवैध रूप से अतिक्रमण करने का निर्माण कार्य कर रहा था जिसकी जानकारी लगने पर यह कदम नपा के द्वारा उठाया गया और अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करते हुए जमींदोज किया गया। इस दौरान स्थानीय लोग भी मौजूद रहे वहीं अतिक्रामक को भी हिदायत दी गई कि किसी भी प्रकार से अतिक्रमण ना करें।


इस अवसर पर नपा सीएमओ केशव सगर ने आमजन को अपने संदेश के माध्यम से कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में किसी भी रूप में अवैध रूप से गली-मोहल्लो अथवा मुख्य चौराहे या अन्य क्षेत्र में अतिक्रमण या अवैध निर्माण किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, ऐसे स्थानों को चिह्नित करते हुए नपा के द्वारा तत्काल कार्यवाही की जाएगी। इसलिए ध्यान रहे भवन या दुकान निर्माता अपने निर्धारित क्षेत्र में ही निर्माण कार्य करें अन्यथा अवैध निर्माण पाया जाता है तो नगर पालिका के द्वारा ऐसे निर्माण कार्यों को ना केवल रोका जाएगा बल्कि ध्वस्त करते हुए उसे जमींदोज भी कर दिया जाएगा।

इस दौरान नगर पालिका का अमला यहां मौजूद रहा जिसमें नपा के इंजीनियर सतीश निगम, इंजी.देवेन्द्र त्रिवेदी, नपा कर्मचारी मनीष शर्मा आदि शामिल हुए साथ ही आगामी समय में अन्य स्थानों को चिह्नित करते हुए फिर से अतिक्रमण विरोधी मुहिम नपा के द्वारा चलाई जाएगी इसे लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है।

Updated : 4 April 2023 2:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top