Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शार्ट फिल्मों के जरिए अपनी छवि सुधारेगी एमपी पुलिस

शार्ट फिल्मों के जरिए अपनी छवि सुधारेगी एमपी पुलिस

शार्ट फिल्मों के जरिए अपनी छवि सुधारेगी एमपी पुलिस
X

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की पुलिस भी अब शार्ट फिल्मों के जरिये अपनी छवि सुधरने का काम करने जा रही है। इसके लिए पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने अब अपने निचले स्तर के कर्मचारियों के लिए एक शार्ट फिल्म का निर्माण करवाया है।

ग्वालियर के कलाकारों द्वारा बनाई गयी शॉर्ट फिल्म "बदलाव" के जरिये आला अधिकारी पुलिस सेमिनार में कर्मचारियों को बताएंगे कि थानों में आने वाले फरियादियों से किस तरह का व्यवहार किया जाना चाहिए और उनको सरकार अपनी ओर से क्या सुविधाएं दी जा रही हैं। पुलिस विभाग द्वारा गाँवों में लगाये जाने वाले शिविर में भी आम जनता को ये फिल्म दिखा कर उनके अधिकार बताए जायेंगे और उनके दिलों में पुलिस पर भरोसा पैदा करने की कोशिश की जायेगी। इस फिल्म को ग्वालियर में ही शूट किया गया है।

इस फिल्म को एसपी अजाक्स ग्वालियर वीरेंद्र जैन के मार्गदर्शन में तैयार किया गया है। फिल्म के राइटर, डायरेक्टर विजय तिवारी हैं, जो अभी तक 8 शार्ट फिल्म बना चुके हैं, जिन्हें अपनी पहली फिल्म के आंदोलन एक सच के लिए औरंगाबाद फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट स्टोरी राइटर का अवार्ड भी मिल चुका है। फिल्म में फरियादी की भूमिका संतोष याग्निक ने निभाई है, जो कि थिएटर के कलाकार हैं और कई फिल्मों और सीरियल में काम कर चुके हैं। पुलिस की भूमिका में सीएसपी मुनीश राजोरिया ने खुद अधिकारी की भूमिका निभायी हैं। वहीं, कर्मचारी के रूप में एचसीएम संतोह शुक्ला, शशिकांत त्रिपाठी, सतेंद्र तोमर और प्रदीप कुमार ने भी शानदार अभिनय किया है। महिला के किरदार में दीपिका शर्मा और गोविन्द श्रीवास ने भी अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है। यह फिल्म विजय तिवारी रिपोर्टर यूट्यूब चैनल पर भी रिलीज की गयी है, जो लोगों को बहुत पसंद आ रही है।

Updated : 2018-07-13T18:37:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top