Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मोदी ने 15 भगोड़ों का पैसा दिया, हम 25 करोड़ गरीबों को देंगे : राहुल गांधी

मोदी ने 15 भगोड़ों का पैसा दिया, हम 25 करोड़ गरीबों को देंगे : राहुल गांधी

मोदी ने 15 भगोड़ों का पैसा दिया, हम 25 करोड़ गरीबों को देंगे : राहुल गांधी
X

टीकमगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को टीमकगढ़ लोकसभा क्षेत्र के ग्राम जतारा में पार्टी उम्मीदवार किरण अहिरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा कि मोदी ने प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था। मोदी ने उसे पूरा नहीं किया और केवल 15 भगोड़ों को पैसा दे दिया, लेकिन हम देश के 25 करोड़ गरीबों को पैसे देंगे। सभी के खाते में हर साल 72 हजार रुपये डाले जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल मध्यप्रदेश के प्रवास पर हैं। वे यहां तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। टीमकगढ़ जिले के जतारा में उनकी पहली सभा हुई, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव आयोग में मेरी शिकायत की है कि मुझे 'चौकीदार' शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। पांच साल में चौकीदार ने जमकर गरीबों से पैसा खींचा। आपसे पैसा लेकर अंबानी, माल्या और नीरव मोदी जैसों को बांटा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के लोगों के खाते में 15 लाख डालने का वादा किया था, लेकिन गरीबों के खाते में पैसे नहीं डाले और केवल 15 लोगों का पांच लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया। कहा कि 'नोटबंदी के बाद विजय माल्या, नीरव मोदी और अंबानी जैसे अमीर लोग लाइन में नहीं लगे, बल्कि बुंदेखलंड के गरीब लोग अपने पैसों के लिए कतार में लगे रहे। मैं अंबानी, नीरव मोदी, माल्या किसी को भी नहीं छोडूंगा। हम बुंदेलखंड के लोगों के खाते में 72 हजार रुपये डालेंगे। हम 25 करोड़ गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये देंगे।

उन्होंने कहा न्याय योजना शुरू होते ही रोजगार बढ़ेगा, इससे हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था ठीक हो जाएगी। उन्होंने कहा कांग्रेस अनिल अंबानी जैसे लोगों की जेब से पैसा निकालकर गरीबों में बांटेगी। मैं मोदी जैसा झूठ नहीं बोल रहा हूं, क्योंकि 15 लाख नहीं डाला जा सकता, लेकिन 3 लाख जरूर डाला जा सकता है और यह मैं करूंंगा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम रोज बढ़ते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी आपकी जेब से पेट्रोल के दाम की बात कहकर पैसा खींचकर यह राशि अम्बानी जैसे लोगों को बांटते हैं। कहा कि न्याय योजना सबसे ज्यादा, बुंदेलखंड में चलेगी। बुंदेलखंड के लिए ही यह तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा डर किसानों को कर्ज से लगता है। बैंक के लोग परेशान करते हैं। मैंने इस बात पर किसानों से समय मांगा है और 2019 के चुनाव के बाद भारत के हर किसान का कर्जा माफ होगा, उसे जेल नहीं जाना पड़ेगा। मंच पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी जनसभा को संबोधित किया।

Updated : 30 April 2019 4:12 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top