Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > विधायक रमाबाई ने तहसीलदार को दी धमकी, कहा-किसान के घर कुर्की करने पहुंचे तो सलामत नहीं लौटेंगे

विधायक रमाबाई ने तहसीलदार को दी धमकी, कहा-किसान के घर कुर्की करने पहुंचे तो सलामत नहीं लौटेंगे

विधायक रमाबाई ने तहसीलदार को दी धमकी, कहा-किसान के घर कुर्की करने पहुंचे तो सलामत नहीं लौटेंगे
X

दमोह। मध्य प्रदेश की पथरिया विधानसभा सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी की विधायक रामबाई सिंह परिहार अपने बयानों के चलते हमेशा मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। शुक्रवार को उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह तहसीलदारों को चेतावनी देती दिख रही हैं। वीडियो में विधायक रामबाई कह रही हैं कि यदि किसान के घर की कुर्की की गई तो तहसीलदार सलामत वापस नहीं आएंगे। वह किसानों के साथ अन्याय बर्दास्त नहीं करेंगी।

जानकारी के मुताबिक, पथरिया विधानसभा में तीन वर्ष पहले सांझली परियोजना के तहत बांध का निर्माण किया गया था। निर्माण में जिन किसानों की जमीन डूब क्षेत्र में आई थी, उन्हें अभी तक मुआवजा नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर विधायक रामबाई किसानों के साथ गत दिवस कलेक्ट्रेट पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने एडीएम नाथूराम गौंड से मुलाकात कर किसानों के मुआवजे के संबंध में अवगत कराया था। वहां से वापस आने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए तहसीलदारों को चेतावनी दी थी। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

विधायक रामबाई ने कहा कि सांझली बांध के डूब क्षेत्र के किसानों को तीन-तीन लाख रुपये का जो मुआवजा मिलना था, वह अभी नहीं मिला है। इस समय भीषण बारिश के चलते कई गांव के किसानों की जमीन डूब में आ गई है। अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि चार से पांच दिन के अंदर सभी किसानों का पैसा उनके खातों में पहुंच जाएगा। रामबाई ने बताया कि किसानों को तहसीलदारों के द्वारा वारंट देकर कुर्की की धमकी दी जा रही है। जिस पर उन्होंने कहा कि किसी भी किसान को आप नोटिस दें, अच्छी बात है, लेकिन यदि किसी किसान के घर कुर्की करने पहुंचेंगे तो वहां से सही सलामत लौट कर घर नहीं आ पाएंगे। उन्होंने कहा कि वह किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगी।

Updated : 26 Aug 2022 8:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top