Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मप्र नगरीय प्रशासन के नक्कारखाने को मंत्री ने फिर भेजा जांच का हिदायत नामा

मप्र नगरीय प्रशासन के नक्कारखाने को मंत्री ने फिर भेजा जांच का हिदायत नामा

मप्र नगरीय प्रशासन के नक्कारखाने को मंत्री ने फिर भेजा जांच का हिदायत नामा
X

नरसिंहगढ़। सदियों से कुएं बाबड़ी से कंठ तर करती आ रही मालवा ए कश्मीर नरसिंहगढ़ की करीब 40 हजार जनता की प्यास बुझाने के लिए करोडो की लागत से पार्वती नदी पर बनाया की बैराज की बेहद घटिया गुणवत्ता और साठगांठ से किए गए बम्प्पर घोटाले के खिलाफ़ विधायक महाराज राजवर्धन सिह गत 02 सालों से हर स्तर पर आवाज बुलब्द किए हुए है।नतीजन तत्कालीन नगर पालिका परिषद के तत्कालीन cmo ओर उपयंत्री दीक्षित को निलंबित करके जांच खड़ी कर दी।

बड़ी मुश्किलों के बाद नगरीय प्रशासन ने जांच अधिकारी भेजा। जांच अधिकारी ने व्यापक जनहितों ओर cm चौहान की मंशा को ठोकर पर रख लीपापोती करके दोषियों को बचाने का पूरा इन्तजाम अंजाम दे डाला। नगरीय प्रशासन के नक्कारखाने में न तो cm, न नगरीय प्रशासन मंत्री और न विधायक की आवाज ओर मंशा को सम्मान दिया गया।

आवाज को तुती में बदल नगरीय प्रशासन आयुक्त ने cmo ओर उपयंत्री को न केवल बहाल कर दिया बल्कि नई पद स्थापना से नवाज cm चौहान की भ्र्ष्टाचार विरोधी मुहिम को पंचर कर दिया।जिसकी व्यापक प्रतिक्रिया हुई। विधायक श्री सिंह ने मंत्री नगरीय प्रशासन की हैसियत को अयाना दिखाया। नतीजन मंत्री ने नए सिरे से फिर 05 अगस्त को क्रमांक 8197 से आयुक्त नगरीय प्रशासन को हिदायती रुक्का भेजा। उक्त रुक्के में मंत्री ने बैराज की जांच कराने और समन्धित दोषी cmo, उपयंत्री को निलंबित करने की हिदायत दी है।

पिछले रिकार्ड ओर मिसालों के आधार पर माना जा रहा है कि मंत्री का ये रुक्का भी नगरीय प्रशासन के नक्कार खाने में सिर्फ तुती साबित करने की किलेबंदी दोषियों के अलावा कुछ सलंग्न नेताओ ने कर रखी है।विधायक सिंह की मानें तो बैराज बेहद घटिया ओर तकनीकी नजरिये से फेल है।जिससे निर्धारित लक्ष्यों को पाना तो दूर छूना तक टेढ़ी खीर है।इसकी जांच नगरीय प्रशासन के इंजीनियरों की बजाय प्रदेश सरकार के तकनीकी विंग से कराना चाहिए।कायदे से दोषियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए। विधायक का मत है कि व्यापक जनहित ओर cmचौहान की भर्ष्टाचार विरोधी नीति को पूरा कराने के लिए हर स्तर पर जंग बदस्तूर जारी रहेगी।

Updated : 2021-10-12T16:08:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top