Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सैन्य सम्मान के साथ शहीद अरुण शर्मा को दी गई अंतिम विदाई

सैन्य सम्मान के साथ शहीद अरुण शर्मा को दी गई अंतिम विदाई

शनिवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे अरुण

सैन्य सम्मान के साथ शहीद अरुण शर्मा को दी गई अंतिम विदाई
X

आगर मालवा। मध्य प्रदेश के आगरमालवा जिले के ग्राम कानड़ निवासी और भारतीय सेना के जवान अरुण शर्मा को हजारों लोगों ने अंतिम विदाई दी। सोमवार को सुबह उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा। बाद में मुक्तिधाम पर उनका पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है।


बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कूपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान अरुण शर्मा शहीद हो गए थे। रविवार देर रात वायुसेना के विमान से उनका पार्थिव शरीर इंदौर एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां से सेना के वाहन से उनका शव गृह ग्राम कानड़ लाया गया। सोमवार सुबह उनके निज निवास पर श्रद्धांजलि सभा हुई और इसके बाद शहीद की अंतिम यात्रा शुरू हुई। शव यात्रा में देशभक्ति के नारे और भारत माता का जयकारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। हजारों की संख्या में लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए। सड़क से लेकर भवनों की छतों तक बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। हर कोई अपने वीर जवान को अंतिम सलाम करके श्रद्धांजलि देना चाहता था।

देवास शाजापुर संसदीय क्षेत्र सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। अंतिम यात्रा मुक्तिधाम पहुंची, जहां उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। यहां छांव से लेकर पेयजल आदि की भी व्यवस्था की गई।

अंतिम यात्रा प्रारंभ होने के पहले कलेक्टर अवधेश कुमार शर्मा और एसपी राकेश कुमार सगर ने भी कानड़ गांव पहुंचकर शहीद अरुण शर्मा को श्रद्धांजलि दी और उनके पिता मनोहर लाल शर्मा से मुलाकात कर उन्हें ढांढ़स बंधाया। शहीद के सम्मान और शोक स्वरूप कानड़ के बाजार आज बंद रहे और व्यापारी वर्ग भी बड़ी संख्या में अंतिम यात्रा में शामिल हुआ।

उल्लेखनीय है कि शहीद अरूण का छोटा भाई शिवशक्ति शर्मा भी एयरफोर्स में तैनात है तथा वर्तमान में वह कर्नाटक के बेलगांव में आटो टेक्निकल शाखा में सामरा सेंटर पर अपनी सेवाएं दे रहा है। वहीं इनके पिता पेशे से शिक्षक हैं। शहीद अरूण का विवाह चार माह पहले एक दिसम्बर को समीपस्थ उज्जैन जिले के ग्राम गुराडिया निवासी शिवानी शर्मा से हुआ था।

Updated : 9 May 2022 1:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top