Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > श्योपुर : बुढेरा के जंगल मे मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटी वन टीम

श्योपुर : बुढेरा के जंगल मे मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटी वन टीम

श्योपुर : बुढेरा के जंगल मे मिला तेंदुए का शव, जांच में जुटी वन टीम
X

श्योपुर। विजयपुर के ग्राम बुढेरा के जंगल मे एक तेंदूए का शव मिला है लेकिन इसकी मौत कैसे हुई है इस बात का अभी कोई खुलासा नही हुआ है। वह विभाग के अफसरों ने तेंदुए की मौत की जांच शुरू कर दी है । शनिवार की दोपहर वन विभाग की टीम को वनकर्मियों के द्वारा सूचना मिली है कि एक तेंदुआ मृत अवस्था मे पड़ा है। इसकी सूचना मिलते ही सामान्य वनमंडल की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर तेंदुए के शव का मौका मुआयना करने के बाद विजयपुर रेंज लेकर आये।


अभी तेंदुए की मौत का कारण रहस्य है। वहीं इस मामले में एसडीओएफ देवानन्द पांडे का कहना है ग्राम बुढेरा के जंगल मे एक तेंदुए का शव मृत अवस्था मे मिला है। जिसके पीएम के लिए डॉक्टर्स की टीम कर रही है अभी तेंदुए की मौत किन कारणों के चलते हुई है इस बात का अभी खुलासा नही हुआ है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही तेंदुए की मौत के कारणों का पता चलेगा।

श्योपुर जिले के जंगल मे दो दिन में दो तेंदुओ की मौते हुई है शनिवार को दांतरदा के जंगल मे एक तेंदुए का शव नदी में तैरता मिला है। एक तेंदुआ विजयपुर क्षेत्र के जंगल मे मिला है जिसे वह विभाग की टीम तेंदुए की मौत का खुलासा करने में अभी अक्षम है जबकि तेंदुए की बांई आंख में धारधार हथियार लगा हुआ फोटो में स्पष्ट दिख रहा है। इससे यह प्रतीत होता है कि तेंदुए की मौत किसी अज्ञात कारणों के चलते नही बल्कि शिकार के द्वारा हुई है। इससे स्पष्ट है कि वन विभाग की टीम जंगली जानवरों की सुरक्षा करने में सक्षम नहीं है। वही भले अपनी कमियों पर फारेस्ट टीम पर्दा डाल रही है यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि तेंदुए की मौत शिकार है

Updated : 2022-01-27T14:11:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top