Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > केशवलाल बने व्यावसायिक एवं औद्योगिक बैंक के अध्यक्ष

केशवलाल बने व्यावसायिक एवं औद्योगिक बैंक के अध्यक्ष

ना-ना करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे, करना था इंकार मगर इकरार तुम्हीं से कर बैठे, इस फिल्मी गीत की पंक्तियां व्यावसायिक एवं औद्योगिक बैंक के अध्यक्ष बने केशवलाल अग्रवाल पर सटीक बैठती प्रतीत हो रही हैं।

तीसरी बार हुए अध्यक्ष पद पर आसीन

मुरैना | ना-ना करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे, करना था इंकार मगर इकरार तुम्हीं से कर बैठे, इस फिल्मी गीत की पंक्तियां व्यावसायिक एवं औद्योगिक बैंक के अध्यक्ष बने केशवलाल अग्रवाल पर सटीक बैठती प्रतीत हो रही हैं। दरअसल केशवलाल गुरुवार को केएस गु्रप के मुखिया रमेश गर्ग के सहयोग से व्यावसायिक एवं औद्योगिक बैंक के निर्विरोध अध्यक्ष बन गए। इसके अलावा हेमलता पप्पू मोदी एवं रामस्वरूप गर्ग को उपाध्यक्ष बनाया गया है। यहां बता दें कि रमेश गर्ग पहले केशवलाल अग्रवाल के खिलाफ थे। लेकिन आखिर में वह उनके नाम पर राजी हो ही गए।

व्यावसायिक एवं औद्योगिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद का चुनाव गुरुवार को संपन्न हुआ। अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ केशवलाल अग्रवाल का नामांकन जमा हुआ। निर्धारित समय तक अन्य कोई नामांकन जमा नहीं होने पर निर्वाचन अधिकारी भास्कर शर्मा ने केशवलाल अग्रवाल को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की घोषणा कर दी। इस अवसर पर सभी दस संचालक उपस्थित थे। इसके अलावा हेमलता मोदी एवं रामस्वरूप गर्ग उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। साथ ही तीन संचालकों को अन्य संस्थाओं के लिए प्रतिनिधि बनाया गया है। जिसमें गजेन्द्र सिंह परमार को जिला सहकारी एवं केन्द्रीय बैंक, राजेन्द्र गोयल उर्फ रज्जो को राज्य सहकारी संघ एवं महावीर प्रसाद गुप्ता को जिला संघ के लिए प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है।

उल्लेखनीय है कि व्यावसायिक एवं औद्योगिक सहकारी बैंक के संचालक मंडल के चुनाव एक माह पूर्व 27 मई को संपन्न हुए थे। इस चुनाव में विकास पैनल को केएस गु्रप के मुखिया रमेश गर्ग का समर्थन प्राप्त था, वहीं दूसरा पैनल केशवलाल अग्रवाल के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। चुनाव में विकास पैनल के छह तथा दूसरे पैनल के चार संचालक चुने गए थे। निर्वाचन अधिकारी द्वारा 31 मई को अध्यक्ष के चुनाव की तारीख लगाई गई थी। लगभग यह तय माना जा रहा था कि अध्यक्ष विकास पैनल से ही बनेगा।

लेकिन अध्यक्ष के चुनाव के कुछ घंटे पहले विकास पैनल के संचालक रघुनंदन सिंह कुशवाह पाला बदलते हुए केशवलाल अग्रवाल गुट में पहुंच गए। जिससे विकास पैनल के संचालकों ने बैठक में भाग नहीं लिया और कोरम के अभाव में अध्यक्ष का चुनाव टल गया था। इसके बाद दोनों ओर से न केवल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला, बल्कि तोडफ़ोड़ के प्रयास भी किए गए, लेकिन जब किसी भी पैनल से कोई संचालक टस से मस नहीं हुआ तो अंत में रमेश गर्ग ने केशवलाल अग्रवाल के नाम पर ही सहमति जता दी। निर्वाचन प्राधिकारी भोपाल द्वारा गुरुवार को संचालक मंडल की बैठक आयोजित की गई थी।

जिसमें सर्व सम्मति से केशवलाल अग्रवाल को अध्यक्ष बनाया गया। इस अवसर पर बैंक के प्रशासक एवं उपायुक्त सहकारिता एसके सिंह, निर्वाचन अधिकारी भास्कर शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी जेके शर्मा के अलावा संचालक मुन्नालाल डण्डौतिया, गीता गोयल, हेमलता मोदी, रामस्वरूप गर्ग, यशवंत वर्मा, रघुनंदन सिंह कुशवाह, गजेन्द्र परमार, राजेन्द्र गोयल, महावीर प्रसाद गुप्ता भी मौजूद थे।


Updated : 2018-06-29T21:39:33+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top