Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > विपक्षी दल नहीं चाहते कि अजा, अजजा, महिलाओं तथा पिछड़ा वर्ग का उत्थान हो : सिंधिया

विपक्षी दल नहीं चाहते कि अजा, अजजा, महिलाओं तथा पिछड़ा वर्ग का उत्थान हो : सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देवास से आशीर्वाद यात्रा शुरू की

विपक्षी दल नहीं चाहते कि अजा, अजजा, महिलाओं तथा पिछड़ा वर्ग का उत्थान हो : सिंधिया
X

देवास। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में पहली बार में महिलाओं, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के सदस्यों को समुचित प्रतिनिधित्व दिया गया है। कांग्रेस और विपक्षी दल यह नहीं चाहते कि अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं तथा पिछड़ा वर्ग का उत्थान और विकास हो। इसीलिए उन्होंने संसद में मंत्रिमंडल के सदस्यों का परिचय नहीं होने दिया। यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को देवास में आशीर्वाद यात्रा के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।


उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने निर्णय लिया है कि अगर विपक्ष हमारे नेताओं का संसद में परिचय नहीं होने दे रहा है, तो हम जनता का समर्थन और आशीर्वाद लेने जाएंगे। इसलिए हर केंद्रीय मंत्री 5 या 6 जिलों का दौरा कर रहा है। इस यात्रा के माध्यम से हम प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का संदेश, विकास और प्रगति का संदेश देश के कोने-कोने तक ले जाएंगे। गरीबों के प्रति, किसानों के प्रति, देश के हर नागरिक के प्रति सरकार की सोच और उसके विचार हम जनता के सामने रखेंगे।

देवास से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत मेरा सौभाग्य -


सिंधिया ने कहा, यह मेरा सौभाग्य है कि मेरी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से हो रही है। इस क्षेत्र से मेरा सिर्फ राजनीतिक नहीं, बल्कि पारिवारिक संबंध है। मेरी दादी राजमाता स्व. विजयराजे सिंधिया के जमाने से, मेरे पूज्य पिताजी के जमाने से सिंधिया परिवार इस क्षेत्र के प्रति समर्पित रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए मैं पहले भी समर्पित था और आज भी हूं। आज मीडिया के माध्यम से मैं जनता से निवेदन करना चाहता हूं जीवन के आखिरी क्षण तक मैं जनता के विकास और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा। उन्होंने कहा कि इंदौर देवास के लोगों, संस्थाओं ने मेरा जो अभूतपूर्व स्वागत किया है, उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, कृतज्ञ हूं।

विकास और जनसेवा को समर्पित हैं भाजपा की सरकारें -

सिंधिया ने कहा कि भाजपा की सरकारें पार्टी के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए रास्ते पर चलकर विकास और जनता की सेवा के काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रहा है, साथ ही कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहा है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के यशस्वी नेतृत्व में हमारी सरकार प्रगति और विकास के प्रति समर्पित है। प्रदेश सरकार हाल ही आई विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रही है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता उपलब्ध करा रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top