Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा -सिख समाज का त्याग और बलिदान का इतिहास रहा है

संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा -सिख समाज का त्याग और बलिदान का इतिहास रहा है

संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा -सिख समाज का त्याग और बलिदान का इतिहास रहा है
X

अशोकनगर। सिख समाज का इतिहास त्याग और बलिदान कर रहा है। विदेशी आक्रमणकारियों से हिंदू धर्म की रक्षा के लिए सिख धर्म की स्थापना हुई। सिंधिया परिवार का सिख समाज के लोगों से घनिष्ठ रिश्ता रहा है। यह बात केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को ग्राम पवारगढ़ में भाजपा नेता सरदार मलकीत सिंह संधू के निवास पर सिख समाज के वरिष्ठजनों से संवाद कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी से हमें त्याग और बलिदान की शिक्षा मिलती है। उनके चार साहेबजादों ने हिंदू धर्म की रक्षा के लिए बहुत ही छोटी उम्र में अपने जीवन का बलिदान दे दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा सिख समाज के लोगों के साथ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु गोविंद सिंह के साहेबजादों की शहादत की याद में वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की।

सिख समाज के मान सम्मान के लिए सदैव संकल्पबद्ध

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान से पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को सुरक्षित वापस लाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। प्रधानमंत्री सिख समाज के मान सम्मान के लिए सदैव संकल्पबद्ध रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद की भावना को सर्वोपरि मानकर प्रधानमंत्री मोदी विश्व भर में भारत का मस्तक ऊंचा कर रहे है। हम सभी प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्र को आगे बढाने में सहयोग करें। इस दौरान भाजपा नेता मलकीत सिंह संधू सहित अन्य सिख समाज के नेता मौजूद रहे।

भाजपा के सभी कार्यकर्ता सेनापति

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मुंगावली में मतदान केन्द्र के कार्यकताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता सेनापति हैं और यह सभी सेनापति अपने-अपने बूथों पर पार्टी को ऐतिहासिक विजय दिलाने के लिए 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत अपने सफर पर चल पड़ा है। कांग्रेस सरकार में गरीबी हटाओ के नारे लगाए जाते थे, लेकिन गरीबी हटाने के लिए कोई कार्य नहीं किया गया। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों की गरीबी हटाने का कार्य किया गया। हम सब कार्यकर्ताओं की बड़ी पूंजी भाजपा है। आप सभी कार्यकर्ताओं और जनता को मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आप के लिए मैं हमेशा खड़ा रहूंगा।

इस अवसर पर विधायक बृजेन्द्र सिंह यादव, विधानसभा संयोजक नरेश ग्वाल, जिलाध्यक्ष आलोक तिवारी, मंडल अध्यक्ष राजेश यादव, चन्द्रभान दांगी, महेन्द्र सिंह यादव, दीपक भदौरिया, रविन्द्र लोधी, माधवराज यादव सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Updated : 15 April 2024 2:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top