Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > जनता के साथ जो भी वादाखिलाफी करेगा, उसके खिलाफ सिंधिया परिवार जमीन पर उतरकर लड़ेगा

जनता के साथ जो भी वादाखिलाफी करेगा, उसके खिलाफ सिंधिया परिवार जमीन पर उतरकर लड़ेगा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खंडवा में जनसभा को किया संबोधित

जनता के साथ जो भी वादाखिलाफी करेगा, उसके खिलाफ सिंधिया परिवार जमीन पर उतरकर लड़ेगा
X

खंडवा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के हाल सबको पता है, इसलिए उसे छोड़कर सब बाहर हो रहे हैं और राष्ट्रीय विचारों वाली पार्टी, देशहित वाली पार्टी भाजपा से जुड़ रहे हैं। जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी और मुख्यमंत्री कमलनाथ जनता के हितों के लिए कुछ नहीं कर रहे थे। तब मैंने भी कहा था कि मुझे सड़क पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने कहा था कि उतर जाओ सड़क पर और जब मैं सड़क पर उतरा तो कमलनाथ को भी सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया सोमवार को खंडवा लोकसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब-जब प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी हुई, तब-तब सिंधिया परिवार सड़क पर उतरा। वर्ष 1968 में जब मध्यप्रदेश में डीपी मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। उस समय भी इनकी वादाखिलाफी के विरूद्ध मेरी दादी ने बीड़ा उठाया था। उस वक्त मध्यप्रदेश में डीपी मिश्रा सरकार को धूल चटाने का काम मेरी दादी ने किया था। जो भी प्रदेश और प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी करेगा उसके लिए सिंधिया परिवार झंडा और डंडा लेकर जमीन पर उतरकर लड़ाई करेगा, संघर्ष करेगा।

कोरोना महामारी में भी इनको आईफा नजर आया -

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जब प्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक हो रही थी उस समय भी कमलनाथ को आईफा अवार्ड नजर आया। इन्होंने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर एक बैठक नहीं ली। ये तो आईफा अवार्ड के लिए बैठकें लेने में लगे हुए थे। इनके पास सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस के साथ फोटो खिंचाने का समय था, लेकिन कोरोना की रोकथाम को लेकर इन्होंने कोई प्रयास नहीं किया। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। वहां तो ला और आर्डर ले जा का काम चल रहा था।

उन्होंने कहा कि इनके 15 माह के कार्यकाल में विकास बेहाल, युवा कंगाल और मूल सुविधाओं का अकाल हो चुका था, लेकिन यही 15 माह भाजपा सरकार में व्यवसायी, किसान खुशहाल और मूलभूत सुविधाएं बेशुमार हो गई है। भाजपा सरकार ने देश-प्रदेश के गरीबों के जीवन को सुधारने का कार्य किया है।

नंदू भैया के साथ हमारी तीन पीढ़ी ने काम किया -

सिंधिया ने कहा कि आज हमारे बीच में नंदू भैया नहीं है। वो हाथ सिर्फ हर्षवर्धन के सिर नहीं उठा, बल्कि पूरा मध्यप्रदेश के सिर से उठ गया। नंदू भैया के साथ हमारी तीन पीढ़ियों ने काम किया। मेरी दादी और मेरे पिताजी के साथ नंदू भैया ने काम किया और आज मुझे भी यह सौभाग्य मिला कि मैंने उनके साथ काम किया।उन्होंने कहा कि नंदूभैया हमेशा सेवाभाव में लगे रहे थे। उन्होंने केवल विकास, केवल प्रगति और गरीबों, महिलाओं के उत्थान की ही बात की है। आज यह रिक्तता केवल हर्षवर्धन के लिए नहीं है, केवल भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए नहीं है, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के लिए आज यह रिक्तता है। नंदू भैया निमाड़ की नैया थे।

Updated : 25 Oct 2021 3:14 PM GMT

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top