Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > गरीबों को उनका हक देने का काम कर रही है भाजपा सरकार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

गरीबों को उनका हक देने का काम कर रही है भाजपा सरकार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

गरीबों को उनका हक देने का काम कर रही है भाजपा सरकार : ज्योतिरादित्य सिंधिया
X

जोबट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को जोबट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुलोचना रावत के समर्थन में एक आमसभा को संबोधित किया। इस आमसभा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जोबट की जनता से विकास के नाम पर भाजपा के लिए वोट मांगे। आमसभा में श्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र के साथ मेरी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी व पूज्य पिताजी का बरसों पुराना संबंध रहा है। इसी परिवार की तीसरी पीढ़ी के रूप मैं आपके सामने में श्रीमती सुलोचना रावत को भारी मतों से विजय बनाने की अपील करने आया हूँ। श्री सिंधिया ने कहा कि वर्तमान में मप्र की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी के लिए काम कर रही हैं। इस समय कई विकास योजनाएं चलाईं जा रही हैं जिनसे आम आदमी को इस जनहितैषी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

गरीबों को उनका हक देने का काम कर रही है भाजपा सरकार-

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों को उनका हक देने का कार्य कर रही है। भाजपा सरकार ने कोरोना काल में मध्यप्रदेश में 129 लाख मीटिक टन गेहूं खरीदकर 25 हजार करोड़ रूपए किसान के खातों में डलवाया। ये होती है किसानों की सरकार, जो एक-एक व्यक्ति का ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि 6 हजार रूपए शुरू की। इसमें 4 हजार रूपए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मिलाकर इसे 10 हजार रूपए सालाना कर दिया। अब किसानों को उनका सम्मान दिया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा है कि ये डबल इंजन की सरकार है। एक इंजन दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हैं तो दूसरा इंजन मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान हैं। इस डबल इंजन की सरकार ने देश-प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। उज्ज्वला योजना के जरिए घर-घर महिलाओं को गैस कनेक्शन दिलवाए हैं। लोगों को उनकी मूलभूत सुविधाएं दिलवाने का कार्य किया है। आज प्रदेश में हरित क्रांति आई है। इसके अलावा श्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ अंबुआ में जनसभा को संबोधित कर उपस्थित जनसमुदाय से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान जनता का अपार समर्थन व स्नेह मिला।

विकास और प्रगति में पूर्ण सहयोग प्रदान करूंगा-

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज खंडवा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा का प्रचार किया। यहां पर एक आमसभा में उन्होंने कहा कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र में नवीन आदर्श विद्यालय, बिजली के साधन, बायपास रिंग रोड बनवाया। इंदौर-खण्डवा ब्रॉडगेज ट्रैन की सुविधा दिलवाई। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ज्ञानेश्वर पाटिल जी को आपने अपना आशीर्वाद प्रदान किया तो शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर आपके विकास और प्रगति मैं पूर्ण सहयोग प्रदान करूंगा।श्री सिंधिया ने कहा कि आज हमारे बीच में नंदू भैया नहीं है। वो हाथ सिर्फ हर्षवर्धन के सिर नहीं उठा, बल्कि पूरा मध्यप्रदेश के सिर से उठ गया। नंदू भैया के साथ हमारी तीन पीढ़ियों ने काम किया। मेरी दादी और मेरे पिताजी के साथ नंदू भैया ने काम किया और आज मुझे भी यह सौभाग्य मिला कि मैंने उनके साथ काम किया।

Updated : 25 Oct 2021 4:00 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top