Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > जवान की शिकायत पर खाद्य विभाग ने की पेट्रोल पंप पर छापामार कार्रवाई

जवान की शिकायत पर खाद्य विभाग ने की पेट्रोल पंप पर छापामार कार्रवाई

राष्ट्रीय राजमार्ग 75 टेकनपुर के नजदीक मैसर्स मिलन पेट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं को मिलावटी पेट्रोल बेच रहे थे ।

जवान की शिकायत पर खाद्य विभाग ने की पेट्रोल पंप पर छापामार कार्रवाई

डबरा । राष्ट्रीय राजमार्ग 75 टेकनपुर के नजदीक मैसर्स मिलन पेट्रोल पंप के कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं को मिलावटी पेट्रोल बेच रहे थे। जब उपभोक्ताओं की मोटर साइकिलें खराब हुई और मिस्त्रियों ने पेट्रोल में अन्य पदार्थ मिले होने की पुष्टि की तो दोनों उपभोक्ता पेट्रोल पंप मैनेजर के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। साथ ही दोनों पीडि़त उपभोक्ताओं ने विकासखंड के जूनियर खाद्य अधिकारी को भी शिकायत की खाद्य विभाग की टीम पुलिस अधिकारियों के साथ मिलन पेट्रोल पंप पर पहुंची और पेट्रोल के सैंपल लिए जिसमें स्पष्ट तौर पर भरे सैंपल में कोई अन्य पदार्थ होने के चलते खाद्य अधिकारी ने दोनों पीडि़त उपभोक्ताओं के बयान दर्ज करते हुए तीन घंटे की चली कार्रवाई में खाद्य अधिकारी ने आवश्यक वस्तु अधिनियम एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया और सैंपल लेकर आगे की कार्रवाई के लिए सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा रहा है ।

खाद्य अधिकारी अरविन्द्र भदौरिया ने बताया बीएसएफ कर्मचारी जय नारायण सिंह निवासी बौनागांव रविवार की सुबह मिलन पेट्रोल पंप से अपनी मोटरसाइकिल में 780 रुपए का 9 लीटर 500 ग्राम पेट्रोल भरवाया और भरतरी गांव निवासी अतर सिंह बघेल पुत्र मंगूराम बघेल ने अपनी मोटर साइकिल में 100 रुपए का पेट्रोल डलवाया दोनों ही उपभोक्ताओं की मोटर साइकिले कुछ दूरी पर चलकर बंद हो गई। काफी प्रयास के बाद जब मोटरसाइकिलें चालू नहीं हुई तो दोनों ही पीडि़त व्यक्ति मिस्त्री की दुकान पर पहुंचे और वहां पर मिस्त्री ने बताया कि इस पेट्रोल में बड़ी मात्रा में मिलावट है।

दोनों ही पीडि़त उपभोक्ता मेसर्स मिलन पेट्रोल पंप मैनेजर रजनीश सिंह भदौरिया के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई और साथ ही खाद्य अधिकारी को भी शिकायत दर्ज कराई थी । जिस शिकायत पर सैंपल लेकर टीम ने तीन घंटे तक कार्यवाही की। वहीं स्वदेश प्रतिनिधि ने पेट्रोल पंप मैनेजर रजनीश सिंह भदौरिया से बात की तो उन्होंने बताया कि पेट्रोल में मिलावट होने की जानकारी इंडियन ऑयल के सेल्स ऑफिसर नितिन साहू को भी शिकायत दर्ज कराई थी।


Updated : 2018-06-18T21:38:54+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top