Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > जबलपुर : मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश ढेर

जबलपुर : मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश ढेर

-एएसपी, टीआई व प्रधान आरक्षक घायल

जबलपुर : मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश ढेर
X

नरसिंहपुर। जिले के सुआतला थाना क्षेत्र में ग्राम कुम्हारोड़ा के पास सोमवार को तड़के करीब तीन बजे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। इसमें जबलपुर के दो इनामी बदमाश मारे गए। नरसिंहपुर पुलिस टीम ने इन दोनों कुख्यात बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया गया, तभी बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में क्षेत्र के वे दोनों कुख्यात अपराधी ढेर हो गये। बदमाशों की गई फायरिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर राजेश तिवारी, टीआई गोटेगांव प्रभात शुक्ला तथा एक प्रधान आरक्षक घायल हो गए हैं।

इस संबंध में जबलपुर आईजी विवेक शर्मा ने बताया कि मारे गए बदमाशों की पहचान विजय पुत्र बच्चू यादव निवासी खेरमाई मंदिर, थाना गोरखपुर-जबलपुर और समीर खान उर्फ सौरभ पुत्र कल्लू पठान निवासी हनुमानताल, जबलपुर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये दोनों इनामी बदमाश थे और उन पर हत्या, लूटपाट समेत कई संगीन आपराधिक प्रकरण दर्ज थे। जबलपुर कोतवाली पुलिस ने विजय यादव पर 30 हजार रुपये एवं समीर खान पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था और दोनों लम्बे समय से फरार चल रहे थे। इन दोनों पर जबलपुर के कांग्रेस नेता राजू मिश्रा और कुक्कू पंजाबी की हत्या का भी आरोप था। आईजी शर्मा ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेरियल जांच के आदेश जारी किये गए हैं। मुठभेड़ के प्रकरण में जिस तरह की वैधानिक कार्रवाई की जाती है, उसे किया जा रहा है।

पुलिस ने ओवरटेक कर रोकने का किया था प्रयास

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी ने बताया कि रविवार की आधी रात को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सोमवार को तड़के करीब तीन बजे नरसिंहपुर पुलिस की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम कुम्हरोड़ा के समीप एक वाहन का पीछा कर ओवरटेक करते हुए उसे रोकने का प्रयास किया, तभी उस वाहन में सवार बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि बदमाशों की ओर से करीब 10 से 12 राउंड तथा पुलिस टीम द्वारा 15 से 16 राउंड फायरिंग हुई। पुलिस अधीक्षक गुरुकरण सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाशों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में टीम के 2-3 सदस्य मामूली रूप से घायल हुए हैं। इनमें एएसपी राजेश तिवारी, गोटेगांव टीआई प्रभात शुक्ला तथा एक प्रधान आरक्षक शामिल हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

Updated : 19 Aug 2019 9:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top