Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > नशे के कारोबार से मिलेगी राहत, एफआईआर आपके द्वारा सभी जिलों में मिलेगा लाभ

नशे के कारोबार से मिलेगी राहत, एफआईआर आपके द्वारा सभी जिलों में मिलेगा लाभ

गृहमंत्री ने सिंगरौली में ली समीक्षा बैठक

नशे के कारोबार से मिलेगी राहत, एफआईआर आपके द्वारा सभी जिलों में मिलेगा लाभ
X

सिंगरौली/भोपाल। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्राका बड़ा बयान सामने आय है।उन्होंने कहा की दिल्ली में किसान आंदोलन के पीछे वहीँ ताकते काम कर रही है। जो सीएए और एनआरसी के विरोध में काम कर रही थी एवं जिन्होंने दिल्ली एवं अन्य इलाकों में दंगे भड़काने का काम किया है

गृहमंत्री ने सिंगरौली जाते समय कुछ देर के लिए जबलपुर हवायु अड्डे पहुंचेम जहां प्रेस से चर्चा की। उन्होंने किसान आंदोलन पर भड़कते हुए कहा की केंद्र सरकार की किसानों के साथ बातचीत का प्रयास कर रही है। इसका हल किसानों से बातचीत के माध्यम से ही निकल सकता है, लेकिन उकसाने वाले असामाजिक तत्व इस आंदोलन को हाईजैक करने की कोशिश में जुटे हैं। वह आपसी बातचीत और समन्वय के बीच बार-बार गतिरोध पैदा कर रहे हैं। गृहमंत्री ने आरोप लगाए कि किसान आंदोलन के पीछे वही ताकतें हैं जो सीएए और एनआरसी विरोधी आंदोलन के पीछे थीं। गृहमंत्री मिश्रा ने एयरपोर्ट पर एमआईसी सदस्य कमलेश अग्रवाल तथा अन्य कार्यकर्ताओं से भेंट की, जिसके बाद वे सिंगरौली रवाना हो गए।

एफआईआर आपके द्वारा होगी शुरू -

गृहमंत्री सिंगरौली में कानून-व्यवस्था को लेकर आयोजित हुई संभागीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में रीवा जोन के सभी प्रमुख पुलिस अधिकारी और जिलों के पुलिस अधीक्षक शामिल हो रहे हैं।इस दौरान उन्होंने कहा की अब पूरे प्रदेश में शुरु की जाएगी "एफआईआर आपके द्वार" सुविधा। हर जिले के दो थानों में शुरू की जाएगी ये सुविधा।इससे नागरिक अब अपने घर से ही एफआईआर दर्ज करा सकेंगे। ये सुविधा अभी तक प्रदेश के कुछ जिलों में ही उपलब्ध थी। अब इसका विस्तार कर पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।इसके अलावा कहा की नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गोली-दवाओं और अन्य नशीले पदार्थों के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत नशे के लिए गोली-दवाएं बेचने और इनका उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 2021-10-12T16:39:41+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top