Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > बागेश्वर में हुआ सामूहिक विवाह समारोह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वर-वधु को दिया आशीर्वाद

बागेश्वर में हुआ सामूहिक विवाह समारोह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वर-वधु को दिया आशीर्वाद

बागेश्वर में हुआ सामूहिक विवाह समारोह, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वर-वधु को दिया आशीर्वाद
X

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने हनुमंत कथा के दौरान महाशिवरात्रि के मौके पर 121 कन्याओं का विवाह कराया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस मौके पर बागेश्वर धाम पहुंचे और श्री हनुमंत कथा और 121 कन्याओं के विवाह महोत्सव में शामिल हुए। उन्होंने लाडली बेटियों को नव दांपत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और वन मंत्री कुवर विजय शाह भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बागेश्वर धाम ज्ञान, भक्ति और कर्म का त्रिवेणी संगम है। आपका संकल्प गौशाला और जनसेवा का है। मैं इस पवित्र संकल्प को प्रणाम करता हूं। यहां सेवा के जितने भी काम मैंने देखे, सब अद्भुत हैं। बेटियों के विवाह में आकर मैं स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं। आज मेरा मन अद्भुत आनंद और प्रसन्नता से भरा है।

उन्होंने कहा कि बेटियों की शादी ठीक ढंग से हो जाए, इसके लिए हमने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बनाई। सरकार का धर्म है कि यदि बिटिया की शादी माता-पिता ढंग से नहीं कर सकते तो सरकार कराए। साथ ही हमने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई और तय किया कि मध्यप्रदेश की धरती पर अब बेटी लखपति ही पैदा होगी। आज प्रदेश में 44 लाख से अधिक लाडली लक्ष्मी बेटियां हैं। जिनकी शिक्षा से लेकर विवाह तक का सरकार इंतजाम करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि माताएं, बहनें सशक्त होंगी तो परिवार, समाज और प्रदेश एवं देश सशक्त होगा। बहनों के सशक्तीकरण के लिए लाडली बहना योजना हमने बनाई है। इसके तहत हर महीने 1000 रुपये बहनों के खाते में मिलेंगे। इस योजना के तहत मिलने वाली राशि का मेरी बहनें सदुपयोग करेंगी, पति या परिवार के पुरुष सदस्य दुरुपयोग की कोशिश करते हैं तो बहनें इस राशि को घर की प्रगति में लगाएंगी, मेरा पूरा विश्वास है।

Updated : 18 Feb 2023 1:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top