Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शिवपुरी में किसान सहित चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

शिवपुरी में किसान सहित चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान

  • अलग अलग थाना क्षेत्रों में चार ने लगाया मौत को गले
  • नेपाल सिंह बघेल, शिवपुरी

शिवपुरी में किसान सहित चार लोगों ने फांसी लगाकर दी जान
X

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में आज एक किसान सहित चार लोगांे ने अलग अलग थाना क्षेत्रांे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सभी मामलांे में मर्ग की कायमी कर विवेचना प्रारम्भ कर दी है। जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र ग्राम थनरा में किसान ने खेत पर ही फांसी लगाकर जान दे दी वहीं शिवपुरी शहर की फिजीकल क्षेत्रांतर्गत इंदिरा काॅलोनी में अपनी पत्नि की बेबफाई से क्षुब्ध व्यक्ति ने फंसी लगा ली, एक अन्य मामले में शिवपुरी शहर की कोतवाली थाना क्षेत्र में मोबाइल शाॅप संचालक ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाकर जान देने की चैथी घटना पोहरी अनुविभाग से सामने आई जहां एक 25 वर्षीय विवहिता ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

पहला मामला -

शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम थनरा में किसान ने भागीरथ उर्फ भूरा पुत्र फुददू पाल उम्र 32 साल निवासी थनरा रविवार सोमवार की दरमियानी रात में अपने खेत पर एक पेड़ से लटकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने सुबह देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर मर्ग कायम कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। बताया गया है कि किसान कुछ महीनों से मानसिक परेशान था।

दूसरा मामला-

शिवपुरी जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भोजपुर में एक 25 साल की विवाहिता सरस्वती आदिवासी उम्र 25 वर्ष निवासी भोजपुर ने फांसी लगाकर आत्महत्या करना बताया है जबकि सरस्वती को ससुराली प्रताड़ित करते रहते थे। ससुरालियों ने सरस्वती की मौत को संदीप मध्यमेश्वर ऑडियो पर आरोप लगाए गए। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच एसडीओपी कर रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

तीसरा मामला -

शिवपुरी शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी में रहने वाले पप्पू बाथम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पप्पू के बेटे शिवा बाथम ने बताया कि उसकी मां रामसखी गोपाल नाम के व्यक्ति से फोन पर बात करती थी। इसके चलते पापा उसे समझाते थे कि वह ऐसा न करे, लेकिन वह नहीं मानी और एक माह पहले घर छोड़कर गोपाल के पास कोलारस चली गई। वहां से लौटी तो नानी के घर रहने लगी। पापा ने मां को बुलाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। कल पापा मम्मी को लेने के लिए नानी के घर भी गए परंतु वह नहीं आई। बेटे के अनुसार कल भी पापा ने जहर खा लिया था, लेकिन समय रहते उन्हें अस्पताल ले आए तो वह बच गए। आज सुबह उन्होंने फांसी लगा ली। फिजिकल थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

-मोबाइल शाॅप संचालक ने फांसी लगाकर दी जान

शिवपुरी: शिवपुरी शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत फतेहपुर क्षेत्र में 26 साल के युवक 26) साल का शव फांसी ने फांसी लगाकर जान दे दी। प्रशांत के भाई आर्यन ने तत्काल इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पड़ताल शुरू कर दी है। मृतक प्रशांत खन्ना के पिता फेरन खन्ना ने बताया की हाल ही में प्रशांत को उन्होंने कोलारस कस्बे में मोबाइल की दुकान खुलवाई थी। प्रशांत का किसी से झगड़ा भी नहीं था। प्रशांत ने किन कारणों के चलते यह कदम उठाया, उन्हें इस बात का पता नहीं है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित भदौरिया का कहना है कि प्रशांत के शव के पास सुसाइड नोट भी नहीं मिला प्रशांत के मोबाइल को जब्त कर मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का असल कारण सामने आ सकेगा। पुलिस फिलहाल मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

Updated : 4 April 2023 6:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top