Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए अब लोंगो को बाजार नहीं, बल्कि घर के द्वार पर मिलेगी खाद्यान्न सामग्री

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए अब लोंगो को बाजार नहीं, बल्कि घर के द्वार पर मिलेगी खाद्यान्न सामग्री

कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए अब लोंगो को बाजार नहीं, बल्कि घर के द्वार पर मिलेगी खाद्यान्न सामग्री

मुरैना। कोरोना वायरस का प्रकोप देशभर में तेजी से फैलने के बाद जहां इसे रोकने के लिए एक तरफ देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकारें अपने स्तर पर कई प्रयास कर रही हैं। इस बीच मध्यप्रदेश सरकार ने लोंगो को खाद्यान्न सामग्री उनके घर के द्वार मिले तो उन्हें बाजार में किराने की दुकान पर खाद्यान्न सामग्री लेने के लिये भीड़ नहीं लगानी पड़ेगी। उन्हें घर पर थोक रेट के भाव में घर पर खाद्यान्न सामग्री प्राप्त होगी। इसके लिये जिला प्रशासन ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी तथा शहर के प्रतिष्ठित व्यापारियों के सहयोग से 47 वार्डों के लिये 7 मोबाइल वेनों को कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया है। कलेक्टर ने बताया कि यह मोबाइल वेन 47 वार्डों के प्रत्येक घर पर प्रत्येक दिन खाद्यान्न सामग्री थोक रेट में लेकर पहुंचेगी। जिससे लोगों को घर से बाहर निकलकर खाद्यान्न सामग्री लेने के लिये नहीं जाना पडे़गा।

कलेक्टर ने बताया कि शक्कर 36 रूपये की 1 किलो, तुअर दाल 80 रूपये की 1 किलो, चावल 30 रूपये के 1 किलो, पोहा 45 रूपये के 1 किलो, नमक 10 रूपये में 1 किलो, तेल (सरसों) 90 रूपये में 1 किलो, रिफाइण्ड गगन 85 रूपये में 1 किलो, आटा 250 रूपये का 10 किलो और 5 किलो आटा 125 रूपये, हल्दी 15 रूपये की 100 ग्राम, धनियां 15 रूपये के 100 ग्राम और मिर्च 25 रूपये की 100 ग्राम निर्धारित दर पर सामग्री मिलेगी। इसमें खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री अविनीश गुप्ता, रेखा सोनी सहित व्यापारियों में मनोज जैन, मनोज गोयल, मनोज अग्रवाल, अनूप गर्ग, पंकज गुप्ता, सुधीर गोयल, अजय यादव, प्रवीन गुप्ता, सौरभ मित्तल, मयंल गर्ग, प्रशांत गुप्ता, सौरभ विशाल गर्ग यह सभी लोग मोबाइल वेनो का संचालन करायेंगे। प्रत्येक मोबाइल वेन में एक-एक सुरक्षा की दृष्टि से होम गार्ड बल साथ में रहेगा। खाद्यान्न सामग्री खरीदने के लिये एक घर से एक ही व्यक्ति निकलकर सामग्री खरीद सकते है।

Updated : 26 March 2020 3:45 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top