Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कोरोना कहर : प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से हुई पहली मौत

कोरोना कहर : प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से हुई पहली मौत

कोरोना कहर : प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से हुई पहली मौत

उज्जैन। देश भर में महामारी के रूप में फैल रहे कोरोना वायरस से प्रदेश में पहली मौत हो गई है। आज उज्जैन की एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की कल रात आई थी। यह महिला उज्जैन के जानसापुरा की रहने वाली थी। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण इस महिला को इंदौर के एमवाय अस्पताल में रेफर किया गया था। जहां उसके इलाज चल रहा था।

जानकारी के अनुसार महिला को उज्जैन के एक चेरिटेबल अस्पताल में उसके परिजनों द्वारा 22 मार्च को भर्ती कराया गया था। महिला के परिजन ने सर्दी-खांसी होने की जानकारी डॉक्टरों को दी थी। जिसके बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने माधवनगर अस्पताल रेफर कर दिया था। अस्पताल में इलाज के दौरान चिकित्सकों ने कोरोना के संदेह के चलते उसका सेंपल जाँच के लिए भेजे थे। उसकी तबियत में सुधार ना होने के कारण डॉक्टर्स ने उसे इंदौर के एमवाय अस्पताल में शिफ्ट कर दिया था। जहां उसे आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा था। आज ही उसकी जाँच रिपोर्ट आई थी जिसमे कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी।

महिला के संक्रमित होने एवं उसकी टॉवल हिस्ट्री की कोई जानकारी अबतक नहीं मिली है। जानकारी के अनुसार महिला के परिवार के सभी सदस्यों को आइसोलेट कर उसके घर को सील कर दिया गया है। प्रदेश के 6 जिलों में पहुँच चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से जबलपुर में 6, इंदौर में 4, भोपाल में 2 ग्वालियर, शिवपुरी एवं उज्जैन में 1-1 मरीज आंकड़े मिले है। कोरोना संक्रमण से जहां प्रदेश में दुखद यह पहली मौत है, वहीँ देश में इस मौत की बाद मरने वालों का आकड़ा 12 हो गया है।



Updated : 2020-03-26T12:38:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top