Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > एक्सिस बैंक में लगी शार्ट सर्किट से आग, कम्प्यूटर सेक्शन जलकर हुआ राख

एक्सिस बैंक में लगी शार्ट सर्किट से आग, कम्प्यूटर सेक्शन जलकर हुआ राख

एक्सिस बैंक में लगी शार्ट सर्किट से आग, कम्प्यूटर सेक्शन जलकर हुआ राख
X

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में सोमवार सुबह एक्सिस बैंक में आग लग गई। आगजनी में पहली मंजिल पर स्थित बैंक का कम्प्यूटर सेक्शन पूरी तरह से जलकर राख हो गया। आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आम पर काबू पा लिया है।

जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय स्थित एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में आज सुबह अचानक आग भड़क उठी। बैंक के भीतर से धुआं उठते देख बैंक के गार्ड और आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। थोड़ी देर में आग ने ऊपरी मंजिल पर बने बैंक के कम्प्यूटर सेक्शन को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन संसाधनों की कमी के चलते फायर कर्मी बैंक के अंदर प्रवेश नहीं कर पा रहे थे।

इस बीच रितिक चोहरे नाम का युवक आगे आया और अपनी जान पर खेलकर बैंक के भीतर दाखिल हुआ

और आग बुझाने में दमकल की टीम की मदद की। इसमें वह चोटिल हो गया। उसने आग बुझाने की ट्रेनिंग ली हुई है। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद फायर टीम ने आग पर काबू पाया। बैंक के सर्वर रूम में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। आगजनी की सूचना पाकर एक्सिस बैंक मैनजर आपाक मंसूरी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर बने बैंक के कम्प्यूटर सेक्शन तक आग फैल गई थी जिसके चलते पूरा सेक्शन जलकर खाक हो गया। इससे बैंक का कामकाज भी प्रभावित होगा।

Updated : 23 Sep 2019 7:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top