Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > सिवनी में 3.3 रिक्टर पर आये भूकंप के झटके, जान-माल का नहीं हुआ नुकसान

सिवनी में 3.3 रिक्टर पर आये भूकंप के झटके, जान-माल का नहीं हुआ नुकसान

आगामी 24 घंटों में भूकंप के और झटके आने की संभावना

सिवनी में 3.3 रिक्टर पर आये भूकंप के झटके, जान-माल का नहीं हुआ नुकसान
X

सिवनी। शहर में आज सुबह करीब 4 बजे 3.3 रिक्टर के भूकंप झटके महसूस किये गए है। पिछले तीन माह से चल रहा कंपन का सिलसिला बारिश रुकने के बाद भी जारी है। विशेषज्ञों के अनुसार आगामी 24 घंटों में भूकंप के और झटके आने की संभावना है।हालांकि इस भूकंप से किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

अलर्ट हुआ जारी -

जिला कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया की मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह करीब 4.10 बजे 3.3 रिक्टर पैमाने पर 21.92 उत्तरी अक्षांश 79.50 पूर्वी देशांतर के निकट भूकंप के झटके महसूस हुए है। इसके बाद अगले 24 घंटों में भूकंप के सौम्य झटकों के आने की संभावना है। बताया गया कि जिला प्रशासन भारतीय मौसम विज्ञान के वरिष्ठ वैज्ञानिकों के सतत संपर्क में हैं एवं नागरिकों की जान माल की सुरक्षा हेतु मौसम विज्ञान विभाग द्वारा बताए गए समस्त सतर्कता बरतने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं।

प्रशासन ने भूकंप के झटकों की आशंका के चलते पुलिस, होमगार्ड, एसडीआरएफ एवं स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है। साथ ही आमजनों से सतर्कता बरतने एवं सुरक्षित रहने की अपील की है

तीन माह से हो रहा कंपन -

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कंपन के झटके महसूस होने का सिलसिला पिछले तीन माह से लगातार चल रहा है। आमजनों का कहना है कि लगातार महसूस किए जा रहे झटकों से घर व भवन को नुकसान होने की संभावना बनी हुई है। कई लोगों का दावा है कि झटकों से घर के ऊपरी हिस्से की दीवारों में गहरी दरारें आ रही हैं। हालाकि अब तक झटकों से कोई बड़े नुकसान की बात सामने नहीं आई है।





Updated : 2021-10-12T16:51:04+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top