Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मुरैना : कोरोना को हराने डीएसपी प्रतिभा शर्मा ने अपनी शादी को बढ़ाया आगे

मुरैना : कोरोना को हराने डीएसपी प्रतिभा शर्मा ने अपनी शादी को बढ़ाया आगे

मुरैना : कोरोना को हराने डीएसपी प्रतिभा शर्मा ने अपनी शादी को बढ़ाया आगे
X

मुरैना। 2016 बैच की डीएसपी प्रतिभा शर्मा जिले में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में जी जान से जुटी हुई है। उनके प्रयासों के चलते जिले की सीमा में बाहर से कोई भी कोरोना संक्रमित प्रवेश नहीं कर सका। साथ ही शहर में जो 14 लोग पाॅजीटिव पाये गये थे।उन सभी क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर लोगों की घरों में रहने के लिये हौसला अफजाई करतीं रहीं। जिससे वार्ड 47 पूरा कोरोना मुक्त हो गया।

पुलिस अधीक्षक डॉ असित यादव ने उनके मार्गदर्शन में परिवीक्षा अवधि में कार्य कर रही डीएसपी प्रतिभा शर्मा को मुरैना जिले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद डीएसपी प्रतिभा शर्मा के सामने कोरोना को समूल नष्ट कराने की बहुत बड़ी चुनौती थी। क्योंकि वह मुरैना में 4 महीने ही पहले ही आई है और उनकी परिवीक्षा अवधि भी चल रही है। लेकिन डीएसपी प्रतिभा ने इस जिम्मेदारी को स्वीकारा और उन्होंने जिले के चैक पाॅइंटों पर पहुंचकर ईमानदार, निष्ठावान एवं कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों का चयन कर जिले की सीमाओं को सील किया। इसके बाद नगर निगम के वार्ड 47 पर सारी बुद्धि एवं विवेक से कार्य हाथ में लिया और सुबह 7 बजे से ही रात्रि 11 बजे तक गस्त करके सभी को घरों में रहने की सलाह देंती रहीं।

इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़कर सभी से घरों में रहने का अभियान भी चलाया। उन्होंने वार्ड 47 को चहूं ओर से बैरिगेट्स से सील किया। जिससे उस वार्ड में अन्य व्यक्तियों का आवागमन न हो सके एवं पुलिस का प्रमुख मार्गों पर सख्ती से चैक पाॅइंट लगाये। जिससे वार्ड वासी बाहर नहीं निकल सके। इसके साथ ही वार्ड 47 की परिधि में वार्ड 8, 9, 10, 45 एवं 46 में बैरिगेट्सि कराया गया। जिससे 3 किलोमीटर के परिधि से कोरोना के लक्षण अन्य वार्डों में न पहंुच सके। सुश्री प्रतिभा शर्मा ने आखिर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में एवं अधीनस्थों के सहयोग से कोरोना को हराने में जी-जान से लगीं हुईं है। अभी तक 14 मरीज निगेटिव होकर अपने घर पहुंचा दिये है। अभी भी उनके घरों पर 28 दिन तक सख्ती से पुलिस गस्त कर रही है, कि वे घर से बाहर नहीं निकलें।

डीएसपी प्रतिभा शर्मा जैन मंदिर शिवपुरी की रहने वाली हैं। उनके पिता मनीष कुमार शर्मा एक टीचर है। उनके पिता ने डीएसपी प्रतिभा शर्मा की शादी 4 मई को होना तय कर दिया था। किन्तु डीएसपी प्रतिभा शर्मा परिवीक्षा अवधि एवं कोरोना के लिये मुरैना जिले में नोडल का दायित्व संभाल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि शादी की डेट तो पुनः आगे निकल सकती हैं। किन्तु अभी कोरोना जैसी महामारी से अभी जंग जीतना है और उन्होंने अपने पिता से 4 मई को होने वाली शादी को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। बेटी की बात सुनकर पिता भावुक हुये और उन्होंने बेटी की बात को माना, बेटी का हौंसला अफजाई किया। आज डीएसपी प्रतिभा शर्मा की कोरोना को हराने के लिये प्रर्यासरत है।

Updated : 2020-05-04T13:07:15+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top