Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > विश्वमांगल्य सभा के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू से की भेंट, संगठन के कार्यक्रमो से कराया अवगत

विश्वमांगल्य सभा के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू से की भेंट, संगठन के कार्यक्रमो से कराया अवगत

विश्वमांगल्य सभा के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू से की भेंट, संगठन के कार्यक्रमो से कराया अवगत
X

शिवपुरी। श्रेष्ठ मातृ की निर्मिती एवं भारतीय संस्कृति की मूल संस्था 'परिवार' के सुसंस्कृत व दृढीकरण के लिए कार्य करने वाले संगठन विश्वमांगल्य सभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने विश्वमांगल्य सभा के सभाचार्य परम् पूजनीय आचार्य स्वामी जितेंद्रनाथ महाराज, श्रीनाथ पीठाधीश्वर, अंजनिग्राम के नेतृत्व में देश की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू से भेंट कर संगठन की गतिविधि,लक्ष्य व रचनात्मक कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से जानकारी दी .

इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रपति मुर्मू को सङ्गठन की विचाधारा के विषय मे संक्षिप्त में वर्णन करते हुए कहा कि,परिवार का केंद्र बिंदु माँ होती है । इसी मातृत्व के दृढ़ीकरण के कार्य में विश्वमांगल्य सभा प्रयास कर रही है । माँ सुदृढ़, सुसंस्कारित व प्रभावी होगी तो देश प्रभावी होगा।सङ्गठन के सभी सदस्यों ने राष्ट्रपति से सङ्गठन का प्रभावी समर्थन करने की अपील करते हुए, “माँ” विषय की महत्ता में वृध्दि हेतु युगानुकुल उक्त विषय पर शास्त्रीय अनुसंधान विश्वविद्यालयो में किया जाने का अनुरोध किया तथा विश्वमांगल्य सभा के लोकप्रतिनिधि परिवार संपर्क विभाग के कार्यक्रम मे राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू को आमंत्रित किया।

इस अवसर पर प्रशांत हरतालकर,राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखादेवी खंडेलवाल,राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ वृषाली जोशी, कंचन राय अखिल भारतीय सम्पर्क प्रमुख, पूजा देशमुख राष्ट्रीय सह सङ्गठन मंत्री,उत्तर भारत संयोजिका डॉ अनुराधा यादव तथा दक्षिण भारत संयोजिका शुभांगी मेंढे, सुरभि मनोज तिवारी दिल्ली प्रांताध्यक्ष उपस्थित रहीं।

Updated : 6 April 2023 2:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top