Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शिवपुरी: ईदगाह से मिला कोरोना पॉजिटिव

शिवपुरी: ईदगाह से मिला कोरोना पॉजिटिव

यूपी के देवबंद से लौटे थे तीन युवक, ईदगाह को चारों ओर से किया सील

शिवपुरी:  ईदगाह से मिला कोरोना पॉजिटिव
X

शिवपुरी। उत्तरप्रदेश के देवबंद जिले के सारंगपुर से शिवपुरी आए कोलारस निवासी एक युवक मो. सोहिब पुत्र सरीफ खान की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शहर में हड़कम्पपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। सोहिब को पुरानी शिवपुरी निवासी उसका मित्र मो. अकील टवेरा कार से लेने के लिए उत्तरप्रदेश गया था। उसके साथ कार चालक भी था। इन दोनों के सैम्पल भी स्वास्थ्य विभाग ने ले लिए हैं और उन्हें क्वरैंटीन कर दिया है। एडीएम आरएस बालौदिया व एसडीएम अरविंद वाजपेयी ने बताया कि मदरसे में रहने वाले लोगों की भी जांच कराई जा रही है। मौके पर स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका की टीम ने तत्काल ईदगाह क्षेत्र को सेनिटाईज करके ईदगाह में प्रवेश किया और उसमें रह रहे आधा दर्जन से अधिक लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण हेतु जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इतना ही नहीं पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के पहुंचने की जानकारी पर एक परिवार विशेष को परीक्षण एवं क्वरैंटाईन करने के आदेश जारी किए हैं। मो. सोहिब को पकड़ लिया और उसे अस्पताल में लाकर क्वरैंटीन कर दिया है। आश्चर्य वाली बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कल उसका सैम्पल लिया था फिर उसे क्वरैंटीन करने की जगह उसे वहां से जाने दिया। जबकि वह उत्तरप्रदेश के उस जिले से आया था जहां कुछ समय पहले जमाती पकड़े गए थे। इस पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग की गंभीर लापरवाही उजागर हुई है। पुलिस और प्रशासन मिलकर सोहिब की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने के साथ-साथ यह भी पता लगा रही है कि कहीं यह जमातियों के सम्पर्क में तो नहीं आया है। फिलहाल पुलिस ने पूरे ईदगाह क्षेत्र को वैरीगेट्स लगाकर सील कर दिया है और लोगों के आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही ईदगाह में रहने वाले लोगों को भी क्वरैंटीन किया गया है।

जानकारी के अनुसार कोलारस में सब्जी मंडी के पास निवासरत मो. सोहिब पुत्र सरीफ खान उम्र 27 वर्ष उत्तरप्रदेश के देवबंद जिले के सारंगपुर में स्थित मदरसे में धार्मिक शिक्षा ग्रहण करता था और बताया जाता है कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण वह कोलारस नहीं आ सका था। इसलिए पुरानी शिवपुरी निवासी मो. अकील से उसकी बात हुई। बकौल मो. सोहिब अकील ने प्रशासन से विधिवत अनुमति प्राप्त की और वह टवेरा कार से देवबंद पहुंचे। उनके साथ ड्रायवर भी था और वह तीनों कल शिवपुरी वापस आ गए। जहां अकील ने उसे ईदगाह मदरसे में ठहरा दिया। जहां प्रशासन ने उसका सैम्पल लिया और आज उसकी जांच पॉजिटिव आ गई।

आज बंद रहेगी मार्केट, पूर्व की भांति खुलेगी मेडीकल, दूध और राशन की दुकानें

शिवपुरी जिले में लंबे समय से कोई भी कोरोना पॉजिटिव न आने के कारण सरकार ने शिवपुरी को ग्रीन जोन में रखा था और ग्रीन जोन में होने के कारण कल कलेक्टर ने शहर की सभी दुकानें खोलने की अनुमति दी थी और आज दुकान खुलते ही पूरे बाजार में त्यौहारी उत्सव देखा गया। लेकिन शाम होते-होते एक कोरोना पॉजिटिव मरीज आने की खबर के बाद प्रशासन सन्नीपात हो गया । इसके साथ ही कलेक्टर अनुग्रह पी ने शहर को दी गई दुकान खोलने की अनुमतियां निरस्त कर दीें। अब कल से कोई दुकान नहीं खुलेगी। सिर्फ जरूरी सामान की आपूर्ति की जाएगी। जिसमें मेडीकल, दूध और राशन सहित फल व सब्जी ही लोगों को उपलब्ध हो सकेगी।

Updated : 7 May 2020 7:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top