Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > उज्जैन: कोरोना से लड़ाई में आज निर्णायक बढ़त, 113 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर गये

उज्जैन: कोरोना से लड़ाई में आज निर्णायक बढ़त, 113 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर गये

उज्जैन: कोरोना से लड़ाई में आज निर्णायक बढ़त, 113 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर गये
X

उज्जैन। शहर में कोरोना संक्रमण से लड़ाई अब निर्णायक दौर में पहुंच गई है। आज जिले में कुल 113 कोरोना पॉजीटिव मरीज ठीक होकर खुशी-खुशी अपने घर की ओर लौटे। आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से 55 मरीज, पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर से 56 मरीज व इन्दौर से दो मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गये हैं। आरडी गार्डी एवं पीटीएस में वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में उल्लासपूर्ण वातावरण में ढोल-ढमाके के साथ ठीक हुए मरीजों का उत्साहवर्धन करते हुए घर भेजा गया।संभागायुक्त व आईजी ने एहतियात के तौर पर आने वाले 7 से 14 दिनों तक लोगों को घर पर ही रहकर अपना समय बिताने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की हिदायत भी दी।

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि आज उज्जैन के लिये एक अच्छा दिन है कि जिले के 113 कोरोना पॉजीटिव मरीज एकसाथ ठीक होकर अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने बताया की शहर में रिकवरी रेट 60 प्रतिशत के ऊपर हो गया है। उन्होंने बताया कि जिले में सर्वे के लिये लगाई गई टीम द्वारा निरन्तर सर्वे करके कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जा रही है। कोरोना के मरीजों की जल्दी पहचान कर उनका शीघ्र उपचार शुरू किया जा रहा है। इस कारण से रिकवरी रेट में सुधार हुआ है।

7 वर्ष से लेकर 75 वर्ष तक की उम्र के मरीज स्वस्थ हुए-

कोरोना वायरस के संक्रमण से डरने की आवश्यकता है। यह बात आज आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर एवं इन्दौर से डिस्चार्ज होकर जा रहे कुल 113 मरीजों ने सिद्ध कर दी है। आज ठीक होकर जा रहे मरीजों में सात वर्ष की बालिका से लेकर 75 वर्षीय महिला भी शामिल है। डिस्चार्ज होकर घर जा रहे सभी मरीजों ने बताया कि उनकी देखभाल आरर्डी गार्डी मेडिकल कॉलेज एवं पीटीएस में बहुत ही अच्छे तरीके से की गई एवं उपचार भी अच्छा व समय पर मिला। इसी का परिणाम है कि वे आज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं।

Updated : 2020-06-02T18:32:34+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top