Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > शाजापुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, कालापीपल से कांग्रेस नेता चतुर्भुज तोमर ने थामा आप का दामन

शाजापुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, कालापीपल से कांग्रेस नेता चतुर्भुज तोमर ने थामा आप का दामन

झाड़ू से बनेंगे भाजपा-कांग्रेस के लिए चुनौती

congress AND AAP
X

कांग्रेस नेता चतुर्भुज तोमर आम आदमी पार्टी में शामिल 

शाजापुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का सिलसिला जारी है। टिकट नहीं मिलने से नाराज नेता एक दल छोड़कर दूसरे दल में जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को कालापीपल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेसी नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य चतुर्भुज तोमर ने टिकट नहीं मिलने पर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है।

दरअसल, कालापीपल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने वर्तमान विधायक कुणाल चौधरी को टिकट दिया है। पिछले चुनाव में उन्होंने भाजपा के पूर्व विधायक डॉक्टर बाबूलाल वर्मा को करीब 13 हजार वोटों से हराया था। विधानसभा क्षेत्र में खाती समाज का बाहुल्य है और इस बार भी चतुर्भुज तोमर ने टिकट की मांग करते हुए पूरे पांच साल में कई यात्राएं निकालकर ग्रामीणों से संपर्क बनाए रखा था। लेकिन इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

झाड़ू से बनेंगे भाजपा-कांग्रेस के लिए चुनौती

पार्टी के इस फैसले से नाराज होकर चतुर्भुज सोमवार को दिल्ली पहुंचे और आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। अब वह आप पार्टी की झाड़ू के चुनाव चिन्ह के साथ कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए चुनौती बनेंगे। चतुर्भुज ने यदि खाती समाज के वोट बैंक में सेंध लगा ली तो इसका सीधा नुकसान कांग्रेस उम्मीदवार कुणाल चौधरी को तय है।

Updated : 16 Oct 2023 2:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top