Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > लाड़ली बहनों को मिली पांचवीं किश्त, मुख्यमंत्री ने खाते में डाले 1250 रूपए

लाड़ली बहनों को मिली पांचवीं किश्त, मुख्यमंत्री ने खाते में डाले 1250 रूपए

लाड़ली बहनों को मिली पांचवीं किश्त, मुख्यमंत्री ने खाते में डाले 1250 रूपए
X

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को लाडली बहनों के खातों में 1579 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की। उन्होंने बुरहानपुर के रेणुका मंडी परिसर में आयोजित राज्य स्तरीय 'मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन' में प्रदेश भर की 1.31 करोड़ हितग्राहियों के खाते में योजना की पांचवीं किश्त जारी की।

मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को दोपहर में बुरहापुर पहुंचे और राज्य स्तरीय लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने यहां दो बहनों का पूजन किया और उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना ने बहनों की जिंदगी बदली है। मैंने कहा था कि अभी एक हजार रुपये दे रहा हूं, लेकिन इसको बढ़ाकर 1250 रुपये करूंगा। आज 1250 रुपये तुम्हारे खाते में डाल रहा हूं। धीरे-धीरे और पैसों की व्यवस्था कर इसे तीन हजार रुपये तक लेकर जाऊंगा, यह मेरा संकल्प है।

छह दिन पहले मिली राशि -


उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि हर महीने 10 तारीख को जारी की जाती थी, लेकिन इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। संभावना है कि पांच अक्टूबर के बाद कभी भी निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है और इसके साथ ही सूबे में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसलिए इस माह लाडली बहना योजना की राशि छह दिन पहले ही महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी गई। कार्यक्रम में सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व मंत्री महापौर माधुरी पटेल, अर्चना चिटनिस सहित अन्य भाजपा नेता व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Updated : 4 Oct 2023 1:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top