Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, अमरकंटक में बनेगा नर्मदा कॉरिडोर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, अमरकंटक में बनेगा नर्मदा कॉरिडोर

मुख्यमंत्री शिवराज ने मॉ नर्मदा का पूजन कर किया शिव का रुद्राभिषेक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, अमरकंटक में बनेगा नर्मदा कॉरिडोर
X

अनूपपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर जिले के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को सुबह अमरकंटक में सावन के पवित्र महीने में मॉ नर्मदा नदी के उद्गम स्थल में मॉ नर्मदा की पूजा अर्चना कर मॉ के दर्शन के साथ ही मंदिर परिसर में अमर कंठेश्वर शिव का रुद्राभिषेक भी किया। मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना के माध्यम से प्रदेश की उन्नति, समृद्धि तथा प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की। साथ ही नर्मदा कारीडोर बनाने की घोषणा की।

सीएम शिवराज ने कहा कि मां नर्मदा कि लाखों लोग परिक्रमा करते हैं, इसलिए मां नर्मदा की पवित्र धरा पर कॉरिडोर बनाया जाएगा। मां नर्मदा महालोक बनेगा, तो लाखों लोग अमरकंटक आएंगे। अमरकंटक में जगह सीमित है। यहां अमरकंटक को नया सैटेलाइट शहर बनाया जाएगा. यह सैटेलाइट शहर नीचे बनेगा, जहां होटल, खाने-पीने जैसी सभी तरह की दुकानें रहेंगी।

क्रिटिकल इकाई का शिलान्यास

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को रोड़ शो किया था। मुख्यमंत्री ने विकास पर्व के अंतर्गत अनूपपुर में 5600 करोड़ रुपए लागत की 660 मेगावाट क्षमता के विद्युत गृह की नवीन सुपर क्रिटिकल इकाई का शिलान्यास किया। यह इकाई अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई की विस्तार इकाई है।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमरकंटक सर्किट हॉउस के पीछे रोपित किये 75 पौधे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूरे होने पर पवित्र नगरी अमरकंटक में सर्किट हॉउस के पीछे जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रजाति के 75 पौध रोपित किये।

Updated : 10 Aug 2023 2:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top