Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की धाक बढ़ने से चीन का गणित फेल

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की धाक बढ़ने से चीन का गणित फेल

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की धाक बढ़ने से चीन का गणित फेल
X

ब्यावरा। सदियों से अभिशप्त, उपेक्षित जल विहीन,वृक्ष विहीन राजगढ़ की तकदीर, तस्वीर बदलने में अभूतपूर्व क्रन्तिकारी योगदान डिनर वाले विश्वकर्मा, भगीरथ,सांसद रोडमल नागर ने अपने 08 साल का बहीखाता सिलसिलेवार बाँचा। श्री नागर ने करीब 29 हजार करोड़ की चिकित्सीय,शिक्षा, कृषि,सिचाई, नेशनल हाइवे, रेल, उद्योग,उर्जा, विद्युत,नल जल,महिला बाल विकास,चिकित्सा शिक्षा, आदि की विभिन्न परियोजनाओं को विस्तार से उल्लेख करते हुए माना कि ये कमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व से ही सम्भव हो सका।

श्री नागर ने पत्रकारवार्ता में धारा 370 को लेकर धमकी बरे भय को एक झटके में निर्मूल कर करके कश्मीर के चौमुखी विकास के रास्ते खोल दिए।कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास जारी है।कश्मीर में पंडितो के पुनर्वास को विफल करने के लिए आतंकी बौखलाकर निर्दोषों की जान ले रहे है।कॅरोना काल मे पीड़ितों को निशुल्क इलाज,वैक्सीन,मुफ्त अनाज,ईंधन गैस, छोटे रोजगार धंधे वालो को आर्थिक पैकेज,महिलाओं के जन धन खातों में राहत राशि देकर कॅरोना त्रासदी का अहसास ही नही होने दिया।ठीक इडके विपरीत विश्व के अनेक देश आर्थिक रूप से टूट गए।भारी जन हानि हुई।मग़र प्रधान मंत्री मोदी की दूरदृष्टी से भारत हर कदम पर मजबूत,आत्मनिर्भर साबित हुआ। भारत की कॅरोना वैक्सीन की तीवता का लोहा विश्व ने माना।भारत ने अनेक देशों को महंगी वैक्सीन मुफ्त में देकर अपने यश,प्रभाव को साबित किया।

किसी जमाने मे विश्व भारत ओर भारत के प्रधान मंत्री की गिनती करने से कतर्राता था। मगर आज भारत के pm का अभिनंदन अमेरिका,आस्ट्रेलिया, जापान आदि शक्तियां प्रोटोकाल तोड़ कर कर रही है। आर्थिक किलेबंदी से पाक टूटने की कगार पर आ चुका है। भारत अपने पड़ोसी देश श्रीलंका,बंग्लादेश,मालदीव आदि की मानवीय आधार पर मदद कर रहा है। चीन को दिए मुह तोड़ जबाब से विश्व मे भारत की धाक में बढ़ोतरी होने से भारत मे बैठे पाक चीन के दलालों के होश फाख्ता होते जा रहे है।

श्री नागर ने pm मोदी के 08 साला मेगा सौगातों से भारत के आर्थिक विकास को तेज गति मिली। नेशलन हाइवे,रेल,कश्मीर,उत्तराखंड में दूरदराज तक रेल सुविधा पहुचाने के लिए टनल बनाई जा रही है।करोड़ो के विदेशी निवेश से रोजगार के अवसर बढ़ रहे है। रक्षा उपकरणों में भारत आत्म निर्भर हो रहा है।13 करोड़ परिवारों को ईंधन गैस, pm आवास,आयुष्मान योजना के तहत 05 लाख तक का मुफ्त इलाज,प्रतिभाशाली विद्यार्थियों, खिलाड़ियों,कलाकारों को विशेष छत्रवर्ती,मुफ्त अनाज राशन, पेंशन,साफ सफाई, महिलाओं,सफाई कर्मियों का अभिनंदन, बिना किसी सामाजिक आर्थिक भेदभाव के सद्भाव,समता की मिसाल पेश।

श्री नागर ने अपने संसदीय क्षेत्र राजगढ़ की तकदीर,तस्वीर बदलने के लिए सिचाई,कृषि,विज्ञान,चिकित्सा,पेयजलापूर्ति,रेल,नेशनल हाइवे,उद्योग,पर्यटन के लिए किए प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहाकि राजगढ़ पहला जिला है। जहाँ 08 सालों में 14 हजार करोड़ की 04 बड़ी,07 माध्यम,12 लघु सिंचाई परियोजना मूर्तरूप ले कृषि आय/उत्पादन को दो गुना कर चुका है।pm मोदी ने 04-04 हजार करोड़ की मोहनपुरा,कुंडलिया का लोकापर्ण किया। 02 दशकों से बजट के अभाव में टे बोल रही रामगंजमंडी भोपाल रेलवे लाइन अब रफ्तार पकड़ चुकी है।2024 तक आशातीत परिणाम राजगढ़ के विकास को उचाइयां देंगे।भोपाल,दिल्ली,इंदौर मुंबई, जयपुर,उदयपुर की कष्टप्रद,समय साध्य यात्रा अब चौड़े ओर बाधा रहित नेशनल हाइवे की वजह से कुछ घन्टो की रह गयी। 04 हजार हेक्टर भूमि उद्योगों के लिए रिजर्व कर दी गई है। बिजली की आपूर्ति में बढ़ोतरी। बून्द बून्द पानी के लिए तरसने वाले 13 सी से अधिक गांवों में पेयजल योजनाओं का विस्तार जारी है।प्रधानमंती सड़को के जाल से शहरीकरण ओर पलायन पर लगाम लगी। फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापना के लिए लोग रुचि दिखा रहे है। ये रोजगार बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होंगे।

रोजगार के अभाव में सदियों से पलायन संकट झेलने वाले राजगढ़ में सिचाई के रकबे में 02 लाख हेक्टर के लगभग उछाल आने,अभिशप्त माने जाने वाले लोढ़वाढ अब हरा भरा होने लगा है।कलंक मिट रहे है।रवी फसलों का बम्पर उत्पादन सम्रद्धि का सूचक है। सांसद नागर ने pm मोदी के 08 साला कार्यकाल, नेतृत्व में विश्व मे भारत के बढ़ते प्रभाव,साख,विश्वसनीयता ओर अपने 08 साला संसदीय कार्यकाल का तुलनात्मक विस्तार से ब्यौरा पेश किया।

Updated : 3 Jun 2022 4:34 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top