Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > यूक्रेन में फंसी बेटी को निकालने का लालच दिखाकर माँ से ठगी, टिकट के नाम पर 42 हजार लिए

यूक्रेन में फंसी बेटी को निकालने का लालच दिखाकर माँ से ठगी, टिकट के नाम पर 42 हजार लिए

यूक्रेन में फंसी बेटी को निकालने का लालच दिखाकर माँ से ठगी, टिकट के नाम पर 42 हजार लिए
X

विदिशा। रूस और यूक्रेन के बीच चल रही तानातनी के बीच विदिशा जिले की दो बेटियां यूक्रेन में फंसी हैं। ऐसे समय में कुछ लोग यूक्रेन में फंसे लोगों को भारत लाने के नाम पर पर ठगी कर रहे हैं। 42 हजार रुपये ठगे जाने के बाद एक पीड़ित महिला ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

गुरुवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया है। ठगी करने वाले ने अपने आपको प्रधानमंत्री कार्यालय का कर्मचारी बताकर एक पीडित महिला को एयर इंडिया का टिकट दिलाने के नाम पर 42 हजार रुपये बैंक खाते में डलवा लिए और उसके बाद फोन नंबर बंद कर दिया। पीड़ित महिला वैशाली विल्सन की बेटी सृष्टि यूक्रेन में फंसी है। बताया गया कि वैशाली के पास दो फोन नंबरों से कॉल आई थी। जिसमें यूक्रेन में फंसी बेटी को एयर टिकट दिलाकर भारत लाने का वादा किया गया था। इसके एवज में महिला से 42 हजार रुपये इक्विटी स्माल फाइनेंस बैंक के अकाउंट नंबर 100011193532 (IFSC CODE- esfb0011005) में रुपये जमा कराने के लिए कहा गया। इस पर वैशाली ने 42 हजार रुपये अपने दो अकाउंट से तीन बार में प्रिंस के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब उन्हें एयर टिकट नहीं मिला और ठग के दोनों मोबाइल बंद मिले तब उसे ठगे जाने का अहसास हुआ।

इसके बाद पीड़ित महिला ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो को अपना दर्द बताया।इस पर उन्होंने सम्बंधित बैंक से जानकारी की तब ठगे जाने की पुष्टि हो गई। वैशाली विलसन ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपित को खोजने की पहल शुरू कर दी है।

बताया गया कि पीड़ित महिला अपनी बेटी को यूक्रेन से लाने के लिए लगातार भागदौड़ कर रही है। पीड़ित ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिराव सिंधिया के निजी सचिव राकेश कनौजिया से भी बिटिया की वतन वापसी के लिए गुहार लगाई है। वित्त मंत्रालय के निजी सचिव सोहनलाल ने भी संबधित मामले में शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Updated : 24 Feb 2022 2:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top