Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > चौराहे पर नहीं सुधर रहा यातायात

चौराहे पर नहीं सुधर रहा यातायात

शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे में से एक हनुमान चौराहे पर यातायात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

चौराहे पर नहीं सुधर रहा यातायात

इलेक्ट्रिॉनिक सिग्नल के बावजूद हालात जस के तस

गुना । शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे में से एक हनुमान चौराहे पर यातायात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। यहां इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल सिस्टम शुरु हो गया है, इसके बाद भी हालात जस के तस बने हुए है। सिग्नल के बजाए लोग मनमर्जी से अपने वाहन चला रहे है, जिससे पहले की तरह दिन भर हनुमान चौराहे पर यातायात बाधित होने के साथ जाम की स्थिति बनी रहती है।

मनमर्जी से चल रहे वाहन चालक

हनुमान चौराहे पर यातायात को सुगम करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक ट्रॉफिक सिग्नल लगाया गया है। हालांकि उक्त सिग्लन प्रणाली को अभी पूरी तरह शुरु नहीं किया गया है और यह अभ्यास के तौर पर जारी है, किन्तु इस बीच भी लोग सिग्नल प्रणाली को समक्ष नहीं आ रहे है। उन्हे लाल, पीली, हरी बत्ती से जैसे कोई मतलब ही नहीं है। उन्हे तो जब, जहां और जिसे निकलना है, वह वैसे ही निकल रहे है। जो यातायात जवान यहां तैनात किए गए है, वह भी इस स्थिति को बनने से रोक नहीं पा रहे है।

छह जवानों की जरुरत

हनुमान चौराहे पर यातायात को व्यवस्थित रखने के लिए छह जवानों की जरुरत है, इसके विपरीत यहां सिर्फ एक जवान तैनात रहता है, वह भी गाहे-बगाहे नदारद रहता है। यह लोगों रुकने और निकलने का इशारा करता है, लेकिन लोग उसे भी अनदेखा कर देते हैं। इस बीच दूसरी तरफ से कोई वाहन आ रहा होता है, जिससे दोनों वाहन फंस जाते है और जाम लग जाता है। यहां यातायात का दबाव इतना अधिक है कि थोड़ी ही देर में चारों ओर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है.


Updated : 2018-06-26T20:09:50+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top