Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे पर अपहरण व लूट का मामला दर्ज

कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे पर अपहरण व लूट का मामला दर्ज

कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे पर अपहरण व लूट का मामला दर्ज
X

अलीराजपुर । जिले के जोबट में गुरुवार शाम को भगोरिया मेले के दौरान कांग्रेस के दो गुट आपसी विवाद के बाद भिड़ गए और उनके बीच जमकर मारपीट हुई। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया पर जोबट थाने में अपहरण और लूट का मामला दर्ज हुआ है। यह कार्रवाई कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष महेश पटेल के बेटे पुष्पराज और समर्थकों की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है।

जानकारी के अनुसार, कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे विक्रांत जोबट में भगोरिया मेले में शामिल होकर गुरुवार शाम को वापस झाबुआ की ओर जा रहे थे। तभी किसी ने उनके वाहन पर पत्थर फेंका। जिसके बाद भूरिया के समर्थकों ने मौके पर मौजूद आलीराजपुर के रहने वाले जीतू नाम के शख्स को पकड़ा। उसके साथ मारपीट की। उस युवक को भूरिया समर्थक अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गए। इस बीच पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल के बेटे और उनके समर्थक घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने भूरिया समर्थकों से पकड़े युवक को छुड़ाने की बात की। इसी को लेकर उनके बीच जमकर मारपीट हुई।

इधर, कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष महेश पटेल का आरोप है कि घटना भाजपा के लोगों ने की और उनके समर्थक को पकड़ा गया। उसे अपहरण कर ले गए, जिसे उदयगढ़ से छुड़ाया गया। महेश पटेल का कहना है कि उनके बेटे की सोने की चेन भी इस बीच लूट ली गई। महेश पटेल ने बताया कि उनके पुत्र पुष्पराज अपने साथी प्रदीप रावत, अरविंद, मनीष, जितेंद्र के साथ वाहन में मेला देखकर आलीराजपुर लौट रहे थे, तभी आंबुआ रोड पर अग्रवाल पंप के सामने अचानक एक वाहन ने ओवरटेक किया और इसमें से युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, दीपक भूरिया, महेश भूरिया उतरे तथा मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि हमारे वाहन पर पथराव क्यों किया? इस दौरान पुष्पराज की करीब 15 तोला वजन की चेन और मोबाइल छीन लिया। मारपीट के बाद आरोपित जितेंद्र को जबरन वाहन में बैठाकर ले गए। उसे बचाने का प्रयास किया तो झाबुआ विधायक भूरिया और उनके गनमैन ने धमकाया। उन्होंने कहा कि सभी को पकड़कर झाबुआ जिले के मोरडुंडिया ले चलो। इस दौरान भीड़ एकत्रित हो गई तो आरोपित जितेंद्र को जबरन वाहन में बैठाकर चले गए।

पुलिस के अनुसार, दो पक्षों मे विवाद हुआ, जिसमें पहले आवेदन देने आए महेश पटेल के आवेदन पर कांतिलाल भूरिया और विक्रांत भूरिया पर लूट और अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। वहीं, कांतिलाल भूरिया का आरोप है कि जान लेने की नीयत से उनके वाहन पर पथराव किया गया। इसमें वाहन चालक को चोट आई है। पुलिस को आवेदन दिया है।

Updated : 2022-03-23T13:43:00+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top