Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > युवकों के मुंह में गंदगी भरने वालों के घरों पर चला बुलडोजर

युवकों के मुंह में गंदगी भरने वालों के घरों पर चला बुलडोजर

लड़कियों से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर पीटा, जूते-चप्पलों की माला भी पहनाई थी

युवकों के मुंह में गंदगी भरने वालों के घरों पर चला बुलडोजर
X

शिवपुरी। जिले में अनुसूचित जाति समाज के युवकों के साथ अमानवीय व्यवहार करने वालों के घर बुलडोजर चला है। प्रशासन की टीम गुरुवार सुबह 9 बजे उनके घर पहुंची और घरों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। मामले में पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इनमें दो महिलाएं भी हैं। 6 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। एक अभी फरार है।

ज्ञातव्य है कि 30 जून को जिले के नरवर थाना क्षेत्र के वरखाड़ी गांव में लड़कियों से छेड़छाड़ और चोरी के शक में आरोपियों ने दो युवकों से मारपीट की थी। उनके गले में जूते-चप्पलों की माला डाली। मुंह काला करके गंदगी भर दी और कपड़ों पर भी लगा दी थी। इसके बाद जुलूस निकालकर पुलिस के सुपुर्द किया था। मगरौनी चौकी प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि पीड़ित युवकों की शिकायत पर अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानो और साइना बानो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक आरोपी वकील खान को छोड़कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वकील खान की तलाश की जा रही है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय पेश किया, जहां से उन्हें जिला जेल भेज दिया गया है।

पीड़ित के भाई ने एसपी से की थी शिकायत

पीड़ित के भाई ने 3 जुलाई को एसपी से शिकायत की थी। आरोपियों के मकान तोड़ने और वन भूमि को मुक्त कराने की मांग की थी। पीड़ित के भाई ने बताया कि आरोपी वन भूमि पर अतिक्रमण किए हुए हैं। इसी भूमि के करीब से हमारा रास्ता गुजरता है। आरोपी इस रास्ते को वह बंद कराना चाहते हैं। इसके लिए यह लोग इस प्रकार के षड्यंत्र रच देते हैं। पहले भी आरोपी जमीन की बाउंड्री पर करंट डालकर कई जानवरों जान ले चुके हैं। इधर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बुधवार को भोपाल में इस मुद्दे पर बयान दिया था। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता वरखाड़ी गांव पहुंचकर पीड़ितों से मिले थे।

3.22 हेक्टेयर वन भूमि पर किया था अतिक्रमण

वन विभाग के एसडीओ एलविन वर्मन ने बताया कि तीन लोगों ने लगभग 3.22 हेक्टेयर वन भूमि पर अतिक्रमण किया हुआ था। इसके विरुद्ध 19 सितंबर 2022 को प्रकरण दर्ज किया गया है। वन मंडलाधिकारी ने बेदखली का आदेश दिया था। उनसे कहा था कि स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लें, लेकिन इन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। इसके बाद वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर अतिक्रमण हटा दिया।

इनका कहना है

वरखाड़ी गांव की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है। प्रदेश में इस तरह कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। पुलिस को एनएसए की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पीड़ित के भाई ने 3 जुलाई को एसपी से शिकायत की थी। आरोपियों के मकान तोड़ने और वन भूमि को मुक्त कराने की मांग की थी।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा

गृहमंत्री, मध्यप्रदेश सरकार

Updated : 6 July 2023 8:54 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top