Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट, बिल्डिंग की छत हवा में उड़ी

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट, बिल्डिंग की छत हवा में उड़ी

घटना में किसी भी प्रकार की जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट, बिल्डिंग की छत हवा में उड़ी
X

जबलपुर। शहर के खमरिया स्थित आयुध निर्माणी (आर्डनेंस फैक्ट्री) में बुधवार को धमाका हो गया। यह हादसा निर्माणी के एफ-2 सेक्शन की बिल्डिंग नंबर 967 में पायलेट प्रेस मशीन पर काम के दौरान हुआ। प्रबंधन ने इसकी पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार, आयुध निर्माणी में बुधवार सुबह करीब 11 बजे हाल ही में लगाई गई पायलेट प्रेस मशीन पर काम चल रहा था, जहां अचानक विस्फोट हो गया। जोरदार धमाके से मशीन के ऊपरी हिस्से के परखच्चे उड़ गए और बिल्डिंग को भी खासा नुकसान पहुंचा, लेकिन गनीमत रही कि इस घटना में किसी भी श्रमिक को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा। बताया जाता है कि जैसे ही यह धमाका हुआ, इसकी आवाज सुनकर निर्माणी में भगदड़ मच गई। सायरन की आवाज सुनकर सभी लोग तत्काल घटनास्थल की ओर भागे। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया।

निर्माणी के प्रशासनिक अधिकारी एवं पीआरओ एनडी तिवारी ने बताया कि एफ-2 सेक्शन की बिल्डिंग नंबर 967 में प्रेस मशीन से अचानक फायर हुआ, जिसे फायर बिग्रेड एवं इलेक्ट्रिकल के कर्मचारियों ने त्वरित प्रयास कर काबू में कर लिया। घटना में किसी भी प्रकार की जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Updated : 18 Jan 2023 9:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top