Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > भाजपा अजजा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न, वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को दिया नया कार्य

भाजपा अजजा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न, वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को दिया नया कार्य

भाजपा अजजा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न, वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को दिया नया कार्य
X

झाबुआ। भाजपा अब सोशल मीडिया से जुड़े आदिवासियों को पार्टी से जोड़ना चाहती है। इसके लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने निर्देश दिए हैं। शर्मा ने भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा कि जनजातीय वर्ग के शिक्षित और सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले युवाओं को पार्टी से जोड़ें। साथ ही आदिवासी बहुल गांवों में सरकार द्वारा जनजातीय वर्ग के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए भी टीम तैयार की जाए।

शनिवार को झाबुआ में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष कल सिंह भाबर भी मौजूद रहे। बैठक में आदिवासी अंचलों में भाजपा की जीत को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई। मोर्चे की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आदिवासी वर्ग की उपजातियों के मुख्य लोगों को बीजेपी से जोड़ने को लेकर भी चर्चा हुई है।

झाबुआ में चल रही बैठक में इस बात पर मंथन हुआ है कि आदिवासी वर्ग के युवाओं की सक्रियता सोशल मीडिया पर बढ़ी है। जयस के साथ जुड़ रहे नौजवानों को लेकर भी चिंता जताई गई है। आदिवासी जिलों में लगातार हो रहे बड़े आंदोलनों के कारण बढ़ रहे असंतोष पर भी मंथन हुआ है। बैठक में तय हुआ है कि पढ़े-लिखे शिक्षित युवाओं को केन्द्र और राज्य सरकार की रोजगार और स्वरोजगार वाली योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए पार्टी स्तर पर एसटी मोर्चा अभियान चलाएगा। इन्हीं शिक्षित युवाओं को भाजपा सरकार की योजनाओं के प्रति आदिवासी वर्ग में जागरुकता बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई है।

Updated : 29 Oct 2022 1:45 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top