Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > बीजेपी: उपचुनाव फतह करने अनुशासन, समर्पण का काढ़ा पिलाया

बीजेपी: उपचुनाव फतह करने अनुशासन, समर्पण का काढ़ा पिलाया

बीजेपी: उपचुनाव फतह करने अनुशासन, समर्पण का काढ़ा पिलाया
X

राजगढ़(ब्यावरा)/श्याम चोरसिया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री सुहास भगत, मुख्यमंत्री शिवराज सहित अनेक नेताओ ने राजगढ़ में सम्पन्न प्रदेश बीजेपी को अनुशासन,समर्पण का काढ़ा पिला हर हाल में उपचुनाव फतह करने की अपील की। कांग्रेस के दिग्गज नेता राजा दिग्गविजय सिह की मांद राजगढ़ में प्रदेश स्तरीय बैठक में चुनिंदा 58 छत्रपो ने हिस्सा लिया। हालांकि अनाधिकृत रूप से कुछ सांसद, विधायको के अलावा राजगढ़, गुना, शाजापुर, भोपाल के काफीनेता भी आए थे। मगर बैठक में केवल तयशुदा आमंत्रितों को ही हिस्सा लेने का मौका मिला।

तीन सत्रों में संपन्न बैठक के पहले सत्र में संगठन को ओर मजबूत, गतिशील, जबाबदार बनाने के टिप्स दिए। दूसरे ओर तीसरे सत्र में संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ निर्विघ्न रूप से पात्र ओर जरूरतमंदों को मिले,इसके मंत्र दिए।मन्त्रो पर अमल की सख्त हिदायत दी। कांग्रेस से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए भी सजग, सक्रिय,चेतन्य,चौकस रहने की हिदायत दी। अध्यक्ष वीडी शर्मा के मुताबिक विभिन्न गुटों में बटी मुद्दा विहीन कुंठाग्रस्त, हताश कांग्रेस गुमराह करने के लिए छल, प्रपंच का सहारा ले रही है।

सनद रहे कि कांग्रेस इन दिनों महँगाई, बिजली कटोत्री, बेहिसाब आ रहे बिजली बिलों के बूते बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार को घेर रही है। वे बात अलग है कि जनता कांग्रेस के प्रपंच को समझ रही है।नतीजन कांग्रेस के प्रदर्शन ज्यादा प्रभावशाली नही हो पा रहे है। राजगढ़ में भी राजगढ़ के ही 02 पूर्व काबीना मंत्री भी इन मुद्दों के बूते ताल ठोके हुए है। खेत किसान यात्रा में शामिल इन पूर्व मंत्रियो ने बीजेपी को हर स्तर पर घेरा था। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उसी आधार पर काग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहाकि राजा दिग्गी कमलनाथ में बत्ती देकर अपने पुत्र विधायक जयवर्धन सिंह को स्थापित करने में लगे है।वंशवाद के पुरोधा होने का आरोप राजा दिग्गी ओर कमलनाथ पर लगाया।

अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा लोकसभा उप चुनाव ओर 03 विधान सभा उप चुनाव की किलेबंदी का आगाज कर दिया है। दमोह उपचुनाव में चित्त होने से मिले सबक के चलते बीजेपी रिस्क लेती नही दिख रही है। देर सबेर नगरीय निकायों, पंचायतों के चुनाव भी होने है। चुनावो में कांग्रेस को चित्त करने के लिए भाजपाइयों को हमेशा की तरह निष्ठा,समर्पण,एकता,अनुशासन का भावात्मक काढ़ा पिलाया। काढ़े की गूंज प्रदेश भर में जबरजस्त होनी थी। जो हुई भी। मुख्यमंत्री और अध्यक्ष शर्मा ने सरकारी उपक्रमो में राजनीतिक नियुक्तियो को लेकर कुछ गम्भीरता दिखाई। देरी का कारण कॅरोना त्रासदी बताया।


Updated : 9 Sep 2021 12:12 PM GMT

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top