Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुरानी जज्जी में फिर चली जेसीबी, हटाई गुमठियां

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुरानी जज्जी में फिर चली जेसीबी, हटाई गुमठियां

शहर की पुरानी जज्जी वाहन स्टैण्ड पर मंगलवार को फिर एक बार प्रशासन की जेसीबी चली।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पुरानी जज्जी में फिर चली जेसीबी, हटाई गुमठियां

विरोध नहीं आया सामने, 23 को होना है सिटी बस का शुभारंभ

गुना । शहर की पुरानी जज्जी वाहन स्टैण्ड पर मंगलवार को फिर एक बार प्रशासन की जेसीबी चली। इस दौरान कई गुमठियों को हटाने के साथ ही अतिक्रमण को तोड़ा गया। पूर्व में कार्रवाई के दौरान सामने आए विरोध और हंगामे को देखते हुए इस बार भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी, जिनकी मौजदूग मेंं अतिक्रमण हटाओ अमले ने कार्रवाई की। इस दौरान कुछ लोग स्वेच्छा से अपना अतिक्रमण हटाते ही देखने को मिले। गौरतलब है कि सिटी बस सेवा का शुभारंभ 23 जून से होना है। योजना का संचालन चूंकि पुरानी जज्जी से होना है, इसलिए यहां व्यवस्था जुटाई जाना है। इससे पहले जज्जी पूर्व परिसर को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है।

भारी पुलिस बल देखकर नहीं पड़ी विरोध की हिम्मत

पुरानी जज्जी से अतिक्रमण हटाने जब अमला जेसीबी के साथ यहां पहुँचे तो पहले की तरह एक बार फिर विरोध की तैयारी दुकानदारों ने कर रखी थी, किन्तु इस दौरान अमले के साथ भारी पुलिस बल मौजूद देखकर किसी की हिम्मत विरोध की नहीं पड़ी। इतना ही नहीं, दुकानदार खुद अपना अतिक्रमण हटाने लगे। कुछ गुमठियों को ठेले पर रखकर ले गए तो कुछ सामान समेटने लगे। कार्रवाई को जेसीबी से अंजाम दिया गया। जिससे चलते कुछ गुमठियां टूट भी गईं।

निकल आई काफी जगह

पुरानी जज्जी वाहन स्टैण्ड में कितनी जगह है? इसका पता आज यहां से अतिक्रमण हटने के बाद चला। पूरा परिसर खाली दिखाई देने लगा और काफी जगह निकल आई। गौरतलब है कि जज्जी परिसर में काफी अतिक्रमण था।सामने मार्ग के साथ ही पूरे परिसर को चारों ओर से अवैध कब्जों ने घेर रखा था। जहां अस्थाई गुमठियां रखी हुईं थीं तो कुछ लोगों ने पक्के निर्माण तक कर लिए थे। इसके चलते बसें सहित अन्य वाहन खड़े करने के लिए भी जगह कम पडऩे लग गई थी, साथ ही यात्रियों को भी बसों के इंतजाम में खड़े होने और बैठने के लिए जगह तलाशनी पड़ती थी। जिससे यात्री बुरी तरह परेशानी का सामना करते थे।

23को प्रधानमंत्री करेंगे योजना का शुभारंभ

बहुप्रतिक्षित सिटी बस सेवा का इंतजार अब खत्म होने ही वाला है। 23 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सुविधा का वीडियो क्रॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शुभारंभ करने जा रहे है। इसके बाद शहर की सड़कों पर सिटी बस दौडऩे लग जाएंगी। इस योजना का संचालन पुरानी जज्जी वाहन स्टैण्ड से ही होना है। इसके लिए यहां बुकिंग कार्यालय के साथ यात्री प्रतिक्षालय बना लिए गए है, साथ ही अन्य सुविधाएं भी जुटाई गई है इसी लिए परिसर को अतिक्रमण मुक्त कर जगह निकाली गई है। गौरतलब है कि अमृत योजना के तहत यह बसें चलाईं जा रहीं है। शहर में इन बसों को चलाने का ठेका कमला ट्रेवेल्स को मिला है। नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने बताया कि इन बसों के चलने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि अभी यात्री निजी बस ऑपरेटरों की दादागिरी झेलने को मजबूर रहते है।





Updated : 2018-06-20T22:02:06+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top