Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मायावती ने मप्र में उतारी अपनी "बसपा पुलिस", कंधों पर स्टार, हाथ में डंडा लेकर कर रहे ड्यूटी

मायावती ने मप्र में उतारी अपनी "बसपा पुलिस", कंधों पर स्टार, हाथ में डंडा लेकर कर रहे ड्यूटी

मायावती ने मप्र में उतारी अपनी बसपा पुलिस, कंधों पर स्टार, हाथ में डंडा लेकर कर रहे ड्यूटी
X

सीधी। मप्र के सीधी जिले में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बड़ा ही अनोखा काम कर दिया है। उन्होंने यहां अपनी पुलिस की तैनाती कर दी है। चौकिए मत ! जी हां मप्र में मायावती की पुलिस काम कर रही है। इस पुलिस में थाना प्रभारी और कॉन्सटेबल जैसे पद भी है, जिन पर जल्द ही भर्तियां जल्द ही शुरू होंगी।ये पुलिस वाले बाकायदा यूनिफॉर्म और कन्धों पर स्टार के साथ नजर आएंगे। हालांकि, उन्हें हथियार नहीं दिए गए हैं। वे डंडा लेकर ड्यूटी करेंगे।

इस संबंध में बसपा ने सीधी एसपी पंकज कुमावत को आवेदन देकर पार्टी की पुलिस को मैदान में तैनात करने की अनुमति मांगी है। इस फ़ोर्स को बहुजन वॉलंटियर्स फ़ोर्स नाम दिया गया है। बसपा नेताओं का कहना है की पार्टी ने अपने पदाधिकारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस बनाई है। बसपा के जिलाध्यक्ष ने बताया की यहां हमारे साथ अत्याचार होता है। हम लोगों ने अपने लिए सुरक्षा के इंतजाम खुद किए हैं। अपने राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए खुद की पुलिस बनाई है और उनमें थाना प्रभारी से लेकर कॉन्स्टेबल तक हैं।

कानूनी कार्यवाही होगी -

वहीं एडिशनल एसपी अंजूलता पटेल का कहना है की बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने आवेदन देकर अपनी ही पुलिस बनाने की मांग की है। नेताओं का कहना है की पुलिस उनके नेताओं की रक्षा करेगी। एएसपी पटेल का कहना है की कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है की राष्ट्रिय एवं क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी अपनी पुलिस बनाएं। ऐसे में यदि कोई भी नियमों का उल्लंघन करेगा तो कानूनी कार्यवाही होगी।

Updated : 2021-12-04T15:52:32+05:30
Tags:    
Next Story
Share it
Top