Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > मुस्लिम युवक से हिंदू युवती ने की शादी, नाराज पिता ने जीते जी ओढ़ा दिया कफन

मुस्लिम युवक से हिंदू युवती ने की शादी, नाराज पिता ने जीते जी ओढ़ा दिया कफन

पिता बोले आज से बेटी हमारे लिए मर गई

मुस्लिम युवक से हिंदू युवती ने की शादी, नाराज पिता ने जीते जी ओढ़ा दिया कफन
X

मंदसौर/वेबडेस्क। 25 जून 2023 रविवार को एक वर्ष पूर्व लापता हुई युवती अपने मुस्लिम पति के साथ जिले के नाहरगढ थाने में बयान देने पहुंची। इस पर हिंदू युवती ने मुस्लिम युवक से शादी की तो परिवार ने उससे सारे रिश्ते खत्म कर लिए। परिजनों ने पुलिस के सामने ही युवती को कफन ओढ़ा दिया। कहा- अब बेटी हमारे लिए मर चुकी। ये घटनाक्रम रविवार का है, जिसका वीडियो सोमवार को वायरल हुआ।

मामला जिले के नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के कयामपुर गांव का है। यहां रहने वाली हिंदू युवती करीब एक साल पहले अपने मुस्लिम प्रेमी के साथ चली गई थी। परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट नाहरगढ़ थाने में दर्ज कराई थी। युवती ने अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली थी। पुलिस ने उसका पता लगाया और बयान लेने के लिए उसे थाने बुलाया था। थाने में युवती को कफन ओढ़ाने का वीडियो बनने और वायरल होने को एसपी अनुराग सुजानिया ने स्टाफ की लापरवाही माना है। उन्होंने नाहरगढ़ थाने के एसआई जगदीश ठाकुर, आरक्षक महेंद्र और भावना नागदा को लाइन हाजिर कर दिया है।





नाहरगढ पुलिस के मुताबिक, परिजनों को बेटी के मुस्लिम युवक से शादी करने पर ऐतराज था। उन्होंने थाने में ही पुलिसकर्मियों के सामने एक बार फिर उसे समझाया। सामाजिक प्रतिष्ठा की दुहाई भी दी। उसे घर वापस लौटने के लिए बहुत मनाया, लेकिन वह परिवार के साथ जाने के लिए राजी नहीं हुई।युवती ने अपने पति साहिल निवासी संजीत नाका, मंदसौर के साथ ही रहने की बात कही। उसने कहा- मैंने साहिल से लव मैरिज कर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। अब मैं अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं।

नाराज पिता बोले- वह हमारे लिए मर गई

युवती के बयान से निराश होकर उसके पिता ने थाने में ही बेटी को कफन का सफेद कपड़ा ओढ़ा दिया। उसे माला पहनाकर पिता ने कहा- आज के बाद बेटी हमारे लिए मर चुकी है। इसके बाद युवती अपने पति के साथ चली गई। थाने में हुए इस घटनाक्रम का वीडियो किसी परिजन ने बनाया था, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मीडिया को युवती पिता ने बताया कि मेरी बेटी कॉलेज में पढ़ रही थी। साल भर पहले वह कॉलेज जाते वक्त अचानक लापता हो गई। उसका अपहरण हुआ या वह किसी के साथ चली गई, कुछ पता नहीं चल पाया तो थाने में रिपोर्ट लिखवाई थी।

Updated : 26 Jun 2023 1:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top