Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > गृहमंत्री शाह ने मंडला में जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी, कहा - मप्र में फिर एक बार बनेगी भाजपा की सरकार

गृहमंत्री शाह ने मंडला में जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी, कहा - मप्र में फिर एक बार बनेगी भाजपा की सरकार

अमित शाह ने कमलनाथ और कांग्रेस पर निशाना साधा

गृहमंत्री शाह ने मंडला में जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाई हरी झंडी, कहा - मप्र में फिर एक बार बनेगी भाजपा की सरकार
X

मंडला। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मप्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान मंडला में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपके आशीर्वाद के साथ ये जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर रहे हैं। ऐसी पांच यात्रा प्रदेश की 210 विधानसभा में घूमकर भोपाल जाएंगी। आज दावे से कहने आया हूं कि यात्रा खत्म होने के बाद 150 सीटों के साथ मप्र में फिर भाजपा सरकार बनाएगी।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत आदिवासी जननायकों और नर्मदा को नमन करते हुए किया। उन्होंने कहा कि मेरे हृदय के करीब रहने वाले आदिवासी भाई-बहनों को नमस्कार। मां नर्मदा को प्रणाम। जिस प्रदेश से मैं आता हूं, वहां नर्मदा न पहुंचे तो हम गुजरात वाले कैसे जी सकते, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। गोंड राज्य की देवी रानी दुर्गावती को भी प्रणाम। रघुनाथ शाह और शंकर शाह को भी प्रणाम। इनका बलिदान पूरे देश के लिए प्रेरणा का श्रोत है।

मंडला बना पूर्ण फंक्शनल साक्षर जिला

उन्होंने कहा कि मंडला को पूर्ण फंक्शनल साक्षर जिला घोषित किया गया है। मप्र को बीमारू राज्य बनाकर ‘मिस्टर बंटाढार’ छोड़कर गए थे। भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, बिना बिजली गरीबों का घर, बिना सिंचाई की खेती छोड़कर गए थे। भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने इसे बेमिसाल बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया। मप्र ने पेसा कानून को जमीन पर उतारने का काम किया है। मैं आदिवासी सम्मेलन में आया था, तब शिवराज ने धड़ाधड़ घोषणाएं कर दीं। मैंने पूछा कि ये पूरी हुई या नहीं, तो उन्होंने बताया कि सभी पूरी कर दीं।

कांग्रेस से पूछे सवाल -

उन्होंने कहा कि मैं आज बंटाढार और कमलनाथ से पूछने आया हूं कि जब आपकी सरकार थी, तब आदिवासी कल्याण मंत्रालय का बजट कितना था? मनमोहन सिंह सरकार केवल 24 हजार करोड़ रुपया सालाना देती थी। मोदी सरकार ने बढ़ाकर 1.19 लाख करोड़ का कर दिया। 287 करोड़ रुपया एकलव्य स्कूलों के लिए खर्च करना शुरू किया। इसी बीच संथाली आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का काम भी किया। कांग्रेस ने इतने सालों तक शासन किया, कभी आदिवासी बेटा-बेटी को राष्ट्रपति नहीं बनाया।शाह ने कहा कि यह विश्व में भारत की छवि सुधारने वाली सरकार है। पाकिस्तान से आए आतंकवादी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। कांग्रेस की सरकार उफ नहीं करती थी। पुलवामा, उरी में हमला हुआ। मगर आतंकवादी भूल गए। सरकार बदल गई है। कांग्रेस की सरकार नहीं है। भाजपा की सरकार है। मनमोहन मौनी बाबा प्रधानमंत्री नहीं हैं। मोदी हैं। 10 दिन के अंदर पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों के सिर काटकर ले आए।

Updated : 5 Sep 2023 12:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top