Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > एडीएम ने लोकतंत्र को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- हमने वोट देकर भ्रष्ट नेता पैदा किए

एडीएम ने लोकतंत्र को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- हमने वोट देकर भ्रष्ट नेता पैदा किए

एडीएम ने लोकतंत्र को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- हमने वोट देकर भ्रष्ट नेता पैदा किए
X

भोपाल। प्रदेश में बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच शिवपुरी जिले में पदस्थ अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (एडीएम) उमेश कुमार शुक्ला का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने वोटिंग को लेकर विवादित बयान दिया है। यह वीडियो मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वे लोकतांत्रिक व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि वोट डालकर हमने भ्रष्ट नेता पैदा किए। वोट डालकर हम गलती करते हैं।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो दो दिन पुराना है, जब स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान मतदान से वंचित कुछ लोग वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने के लिए एडीएम उमेश कुमार शुक्ला से बातचीत करने पहुंचे थे। इस बीच किसी ने उनके बीच हुई बातचीत का वीडियो बना लिया और उसे मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में एक व्यक्ति ने उनसे यह कह रहा है कि वोटर लिस्ट में नाम बढ़ जाता तो अच्छा होता। इस बात पर एडीएम यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि आपने आज तक वोट डालकर क्या किया? कितने भ्रष्ट नेता पैदा किए? मैं वोट डालना और लोकतंत्र को देश की सबसे बड़ी गलती मानता हूं।

मतपत्र से मतदान -

दरअसल, नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारियों को निर्वाचन कर्तव्य मतपत्रों (ईडीवी) के जरिए से मतदान का अधिकार दिया गया है। तहसील कार्यालय में मतपत्र खत्म हो जाने की वजह से कई कर्मचारी मतदान से वंचित रह गए। इसकी शिकायत लेकर बीते सोमवार को एक प्रत्याशी और कुछ कर्मचारी एडीएम से मिले थे। इस पर उन्होंने कहा कि जो मतपत्र थे, वे डलवा दिए हैं और अब कुछ नहीं हो सकता है। यह वीडियो उसी समय का बताया जा रहा है। हालांकि, अभी इस मामले में किसी की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन लोकतंत्रिक व्यवस्था पर सवाल उठाने को लेकर हंगामा होने के आसार हैं।

Updated : 2022-07-14T12:55:04+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top