Home > राज्य > मध्यप्रदेश > अन्य > राजस्थान से आया गुटखा से भरा ट्रक जब्त कर थाने में रखवाया

राजस्थान से आया गुटखा से भरा ट्रक जब्त कर थाने में रखवाया

नाके पर चेकिंग के दौरान एसएसटी टीम की कार्रवाई

राजस्थान से आया गुटखा से भरा ट्रक जब्त कर थाने में रखवाया
X

श्योपुर । राजस्थान की सीमा पर ग्राम कुहांजापुर में स्थापित चेकिंग नाके पर शनिवार को सुबह एसएसटी टीम ने चेकिंग के दौरान गुटखा से भरे एक ट्रक को जब्त किया है। ट्रक में भरे सागर गुटखा पाउच अवैध रूप से राजस्थान से लाए गए थे। कोई दस्तावेज नहीं होने के कारण एसएसटी टीम ने गुटखा पाउच सहित ट्रक जब्त कर बड़ौदा थाने में रखवा दिया है। ट्रक से जो गुटखा जब्त किया गया है उसकी कीमत 60 लाख 48 हजार रुपए के आसपास बताई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़ौदा थाना क्षेत्र के ग्राम कुहांजापुर स्थित चेकिंग नाके पर शनिवार को जब एसएसटी टीम चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान राजस्थान की तरफ से आ रहे एक ट्रक को रोककर चेक किया तो उसमें सागर गुटखा से भरे 100 कट्टे मिले। जब टीम ने ट्रक में सवार लोगों से गुटखा के संबंध में आवश्यक दस्तावेज मांगे तो वे कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। अंदेशा है कि उक्त गुटखा चुनाव के दौरान मतदाताओं को बांटा जाएगा। इसलिए एसएसटी टीम ने गुटखा सहित ट्रक को जब्त कर लिया और उसे थाने में रखवा दिया है। ट्रक से जब्त किए गए गुटखा की कीमत 60 लाख 48 हजार रुपए बताई गई है। बड़ौदा नगर निरीक्षक सत्यम सिंह गुर्जर ने बताया कि एसएसटी टीम ने इस मामले में कार्रवाई के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी और वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा है।

सिरसौद गोलीकांड में फरार दो आरोपी दबोचे

श्योपुर। बड़ौदा थाना पुलिस ने सिरसौद गोलीकांड में फरार दो आरोपियों को दबोच लिया है। दोनों आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बड़ौदा नगर निरीक्षक सत्यम सिंह गुर्जर ने बताया कि सिरसौद गोलीकांड मामले में कुल सात आरोपी थे। जिनमें से पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन दो आरोपी रामनिवास मीणा और धनराज मीणा निवासी सिरसौद पकड़े नहीं गए थे। जिन पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर इन दोनों आरोपियों को उनके गांव से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दानों को जेल भेज दिया गया है।

315 बोर के कट्टे के साथ पकड़ा युवक

काला पट्टा पर लगे चेकिंग नाके पर तैनात बड़ौदा थाने की पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान एक युवक को 315 बोर के कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा है। पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम विष्णु शंकर पुत्र गप्पूलाल गुर्जर निवासी बिचगांवड़ी बताया है। पुलिस ने बताया कि किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Updated : 28 Oct 2023 9:10 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top